कोरोना पर IPS अफसर ने सुनाई शानदार कविता, बोले - शायद बीमारी से लड़ने की शक्ति मिले - देखें Video

कोरोनावायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया जूझ रही है. कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच पटना सेंट्रल (Patna) के आईपीएस ऑफिसर विनय तिवारी (Vinay Tiwari) ने शानदार कविता सुनाई, जिसकी हर जगर प्रशंसा हो रही है.

कोरोना पर IPS अफसर ने सुनाई शानदार कविता, बोले - शायद बीमारी से लड़ने की शक्ति मिले - देखें Video

कोरोना पर IPS अफसर ने सुनाई शानदार कविता, लोग कर रहे तारीफ... देखें Video

कोरोनावायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया जूझ रही है, भारत में भी कोरोनावायरस तेजी से फैल चुका है. बड़े शहर से लेकर छोटे शहर भी इसके चपेट में आ गए हैं. बढ़ते मामलों के बाद कई राज्यों ने फिर लॉकडाउन घोषित कर दिया है. इस महामारी को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है. कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच पटना सेंट्रल (Patna) के आईपीएस ऑफिसर विनय तिवारी (Vinay Tiwari) ने शानदार कविता सुनाई, जिसकी हर जगर प्रशंसा हो रही है. उन्होंने कोरोना महामारी पर 'तमस के वीर' (Tamas Ke Veer) कविता लिखी और सुनाई. 

26 जुलाई को ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, 'भीषण महामारी से हम सभी व्यथित है. उसी महामारी की त्रासदी और उस पर विजय पाने की एक कल्पना इस काव्य के माध्यम से की है. आप सभी को शायद इस काव्य से महामारी से लडने के लिए कुछ शक्ति मिले और मुझे आपका आशीर्वाद और प्यार मिले.' 

देखें Video:

विनय तिवारी उत्तर प्रदेश के ललितपुर के रहने वाले हैं. उनके पिता किसान हैं. उनके पिता चाहते थे कि वो बड़े अफसर बने. किसानी कर उनके पिता ने उनकी पढ़ाई कराई. 12वीं पास कर वो इंजीनियरिंग की कोचिंग करने के लिए वो कोटा गए. फिर बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी आईआईटी में ग्रेजुएशन किया. फिर वो यूपीएससी क्लियर करना चाहते थे, जिसके लिए वो दिल्ली चले गए. उन्होंने वहां तैयारी की और पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विनय तिवारी को किताबे पढ़ने का बहुत शौक है. उन्होंने ट्विटर पर अपने बायो में कुछ लाइन लिखी हैं. वो हैं- 'थोड़ा गणित में,थोड़ा कविता में हूं. कभी न्याय करता हूं, कभी अन्याय से लड़ता हूं. किसी कारण बेचैन हूं, अकारण मौज में भी हूं. संघर्ष की पूजा हूं तो अवसाद का शिकार हूं.'