IPL 2020: KL Rahul ने 62 गेंद पर ठोक डाला शतक, छक्के देख कोहली भी पीटने लगे तालियां - देखें पूरी पारी का Video

IPL 2020 KXIP Vs RCB: मैच के हीरो केएल राहुल (KL Rahul) रहे. उन्होंने 69 गेंद पर नाबाद 132 रन बनाए. उन्होंने 14 चौके और 7 छक्के जड़े. उनकी पारी का वीडियो काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

IPL 2020: KL Rahul ने 62 गेंद पर ठोक डाला शतक, छक्के देख कोहली भी पीटने लगे तालियां - देखें पूरी पारी का Video

IPL 2020: KL Rahul ने शतक जड़ की रिकॉर्ड्स की बारिश, तालियां पीटने लगे कोहली - देखें Video

IPL 2020 KXIP Vs RCB: आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब (Royal Challengers Bangalore Vs Kings XI Punjab) के बीच मुकाबला खेला गया, जहां पंजाब ने आरसीबी को 97 रन से हरा डाला. मैच के हीरो केएल राहुल (KL Rahul) रहे. उन्होंने 69 गेंद पर नाबाद 132 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 14 चौके और 7 छक्के जड़े. उन्होंने हर गेंदबाज की गेंद पर बड़े शॉट खेले. शतक ठोकने के बाद जैसे ही केएल राहुल (KL Rahul) ने बल्ला उठाया तो आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी तालियां पीटने लगे. केएल राहुल की पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. हर मैच की तरह उन्होंने भी पिच की नमी को ध्यान में रखा और गेंदबाजी चुनी. किंग्स इलेवन पंजाब बल्लेबाजी करने उतरा. केएल राहुल ने शुरुआत धीमी की. लेकिन 5 ओवर खत्म होते ही केएल राहुल ने बड़े शॉट्स लगाना शुरू कर दिया. एक तरफ पंजाब के विकेट गिर रहे थे तो वहीं केएल राहुल बड़े शॉट्स खेल रहे थे. उनके साथ बल्लेबाज केएल राहुल को ही ज्यादा से ज्यादा स्ट्राइक पर रख रहे थे, क्योंकि उनका बल्ला शांत होने का नाम नहीं ले रहा था. विराट कोहली ने राहुल के तीन आसान कैच छोड़े, जीवनदान के बाद राहुल ने और बड़े शॉट खेलना शुरू कर दिया था.

देखें Video:

राहुल ने विराट कोहली से मिले दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 69 गेंदों पर नाबाद 132 रन बनाये जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है। राहुल ने अपनी पारी में 14 चौके और सात छक्के लगाये जिससे पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाली किंग्स इलेवन की टीम तीन विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर बनाने में सफल रही.

इसके जवाब में आरसीबी का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया जिससे वह उबर नहीं पाया और उसकी टीम 17 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गयी. कोच अनिल कुंबले से गुर सीख रहे किंग्स इलेवन के दोनों लेग स्पिनरों मुरूगन अश्विन (21 रन देकर तीन) और रवि बिश्नोई (32 रन देकर तीन) ने प्रभावित किया जबकि शेल्डन कोटरेल (17 रन देकर दो) ने शीर्ष क्रम झकझोरा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग्स इलेवन की यह टूर्नामेंट में पहली जीत है. उसने पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स से सुपर ओवर में गंवाया था जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर शानदार शुरुआत करने वाला आरसीबी विजय अभियान जारी नहीं रख पाया. किंग्स इलेवन ने रनों के लिहाज से आईपीएल में अपनी दूसरी बड़ी जीत भी हासिल की. राहुल आईपीएल में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले भारतीय बने। इससे पहले का रिकार्ड ऋषभ पंत (नाबाद 128) के नाम पर था.