'मैन वर्सेज वाइल्ड' देखकर खाने लगा सांप, बोला - भूख बढ़ रही है...

'मैन वर्सेज वाइल्ड' देखकर खाने लगा सांप, बोला - भूख बढ़ रही है...

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति ने हैरतंगेज टेलीविजन शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड' से ऐसी प्रेरणा ली कि वह कच्ची मछली, घोंघे, तिलचट्टे और कीड़े-मकोड़े खाने लगा।

उत्तरी 24 परगना जिले के बसीरहाट निवासी राज कुमार दास (25) ने अपनी खानपान संबंधी आदतों से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा।

राज को स्कूल के दिनों से ही 'मैन वर्सेज वाइल्ड' शो बेहद पसंद है। कार्यक्रम में साहसी बियर ग्रिल्स पृथ्वी की सबसे दुर्गम जगहों पर जहरीले सांपों, छिपकलियों, मकड़ियों, कीड़े-मकोड़ों और जानवरों के शवों से होते हुए अपना सफर तय करते दिखते हैं।

राज ने कहा, 'मैं छह-सात साल से शो देख रहा हूं। इसमें यह आदमी (ग्रिल्स) मेंढक, सांप और ऐसी ही चीजें खाता है, इसलिए मैंने भी ऐसा करने की सोची। शुरुआत में मुझे कुछ दिक्कतें हुईं, लेकिन अब मुझे कच्ची मछली, कीड़े-मकोड़े और घोंघे खाने में मजा आता है।'

उन्होंने कहा, 'मैं छह-सात साल से ये सब चीजें खा रहा हूं और कभी कोई परेशानी नहीं हुई। बस मेरी भूख बढ़ रही है। मैं अब एक दिन में 8 से 10 बार खाता हूं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज उम्मीद करते हैं कि उन्हें खानपान संबंधी अपनी असाधारण आदतें दुनिया को दिखाने और इससे जीविकोपार्जन के लिए नई राहें खोलने का अवसर मिलेगा। वह खाने में चावल के साथ कच्ची मछली, मेंढक, सांप, तिलचट्टे, कीड़-मकोड़े और घोंघे लेते हैं।