India vs Australia 1st T20I: विराट को पीछे छोड़ रोहित बन सकते हैं टी-20 के 'KING', तोड़ सकते हैं ये 3 रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी टॉप फॉर्म में हैं. उनके सामने जो भी रिकॉर्ड आ रहे हैं वो तोड़ते जा रहे हैं वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए भी साल 2018 बेहतरीन रहा.

India vs Australia 1st T20I: विराट को पीछे छोड़ रोहित बन सकते हैं टी-20 के 'KING', तोड़ सकते हैं ये 3 रिकॉर्ड

Rohit Sharma टी-20 सीरीज में तोड़ सकते हैं ये 3 रिकॉर्ड.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी टॉप फॉर्म में हैं. उनके सामने जो भी रिकॉर्ड आ रहे हैं वो तोड़ते जा रहे हैं वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए भी साल 2018 बेहतरीन रहा. शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ फ्लॉप शो के बाद 'हिटमैन' ने शानदार प्रदर्शन किया और अब बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने जा रहे हैं. वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) टूर पर हैं. आज से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (india vs australia t20) के बीच टी-20 सीरीज है. जिसमें टीम इंडिया की नजरें सीरीज जीतने पर हैं. वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली की नजरें खास रिकॉर्ड को तोड़ने पर भी होगी. विराट कोहली को जब निदहास ट्रॉफी, एशिया कप और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रेस्ट दिया गया तो रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी की और भारत को चैम्पियन बनाया. अब रोहित शर्मा की नजरें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी-20 मैच पर है. जहां वो कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

इस भारतीय ने तोड़ा विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, बनीं नई 'Run Machine'
 

ds8t1ij8

 

टी-20 में 100 छक्के जड़ने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं रोहित शर्मा
रोहित शर्मा को वर्ल्ड क्रिकेट में तोबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. जो उनको स्पेशल बनाती है. इसलिए उनको 'Hitman' कहा जाता है. 80 मैच खेलते हुए रोहित शर्मा 96 छक्के जड़ चुके हैं. ऐसे में वो इस सीरीज में 4 छक्के जड़कर 100 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन सकते हैं. 

विराट कोहली को 'रोकने' का न्‍यूजीलैंड के पूर्व कोच ने बताया यह तरीका, रोहित शर्मा को भी बताया 'खतरा'
 
0g4disa


रोहित शर्मा बन सकते हैं 2018 में टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
रोहित शर्मा ने इस साल टी-20 में 560 रन जड़े हैं. फिलहाल ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. 2016 में उन्होंने 641 रन जड़े थे. विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 81 रन की जरूरत है.

महिला क्रिकेटर मिताली राज ने बनाए हैं टी20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी ज्‍यादा रन..
 
gdj8cotg

टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने टी-20 में कई ऐसी पारियां खेली हैं जो काफी स्पेशल है. रोहित शर्मा ने अब तक टी-20 में 2,203 रन बनाए हैं. उनके आगे सिर्फ एक ही खिलाड़ी है, वो हैं न्यूजीलैंड के मार्टिन गुपटिल, जिन्होंने 2,271 रन बनाए हैं. 68 रन जड़कर रोहित शर्मा टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com