ये है दुनिया की सबसे दुर्लभ घड़ी, जिसमें जड़े हैं 12 उल्‍कापिंड, कीमत सुन खड़े हो जाएंगे कान

सोशल मीडिया पर एक दुर्लभ घड़ी की चर्चा जोरों पर है, जिसमें एक दो नहीं बल्‍क‍ि उल्‍कापिंड के 12 टुकड़ों का इस्तेमाल किया गया है. इस कमाल की घड़ी की कीमत इन दिनों हर किसी के कान खड़े कर रही है.

ये है दुनिया की सबसे दुर्लभ घड़ी, जिसमें जड़े हैं 12 उल्‍कापिंड, कीमत सुन खड़े हो जाएंगे कान

Incredible Watch Video: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक दुर्लभ घड़ी (Unique watch) की चर्चा जोरों पर है, जिसमें एक दो नहीं बल्‍क‍ि उल्‍कापिंड के 12 टुकड़ों का इस्तेमाल किया गया है. यूं तो आसमान से उल्‍कापिंडों का गिरना को बड़ी बात नहीं है. आए दिन ऐसे वीडियो और फोटोज देखने को मिलते रहते हैं, जिन्हें देखकर हैरानी होना लाजिमी है. दरअसल, कई बार आसमान में दिखने वाला विशाल आग का गोला, जब विस्‍फोट से छोटे-छोटे टुकड़े के रूप में धरती पर आकर गिरता है, तो इस उल्‍कापिंड कहा जाता है. हाल ही में इन्हीं उल्कापिंडों के इस्तेमाल से एक कंपनी ने बड़े कमाल की दुर्लभ घड़ी तैयार की है, जिसकी कीमत इन दिनों हर किसी के कान खड़े कर रही है.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस कमाल की घड़ी का वीडियो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स (guinness world records) ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. पोस्ट के मुताबिक, स्विट्जरलैंड की कंपनी लेस एटेलियर्स लुइस मोइनेट ने इसे बनाया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यह कंपनी विशेष घड़ियां बनाने के लिए जानी जाती है, लेकिन इस बार जो दुर्लभ घड़ी कंपनी ने बनाकर तैयार की गई, उसकी दुनियाभर में चर्चा हो रही है, जिसमें एक या दो नहीं, बल्‍क‍ि उल्‍कापिंड के पूरे 12 टुकड़ों का इस्तेमाल किया गया है. यही वजह है कि इस अनोखी घड़ी को गिनीज बुक में शामिल किया गया है. इस कंपनी का नाम 'कॉस्मोपोलिस' है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जा रहा है कि, कंपनी ने इस कमाल की घड़ी में चंद्रमा, मंगह ग्रह, उल्कापात और क्षुद्रग्रह से आए उल्‍कापिंड के टुकड़ों को लगाया है. वायरल वीडियो में आप इस शानदार चमचमाती घड़ी को देख सकते हैं, जो स्क्रीन पर चमकते टेक्स्ट के साथ खुलती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कमाल की घड़ी का डिजाइन तैयार करते समय खास सावधानी बरती गई हैं.