Top 10 Movies For Kids: बच्चों की फिल्मों के मामले में हॉलीवुड के आसपास भी नहीं बॉलीवुड, यह 10 फिल्में हैं सुबूत

Top 10 Movies For Kids: बॉलीवुड में बच्चों के लिए बहुत ज्यादा और स्तरीय कंटेंट की भारी कमी है. लेकिन हॉलीवुड इस मामले में काफी आगे है. आइए एक नजर डालते हैं टॉप 10 फिल्मों पर.

Top 10 Movies For Kids: बच्चों की फिल्मों के मामले में हॉलीवुड के आसपास भी नहीं बॉलीवुड, यह 10 फिल्में हैं सुबूत

Top 10 Movies For Kids: बच्चों के लिए टॉप 10 फिल्में जो हैं भरपूर मजेदार

नई दिल्ली :

Top 10 Movies For Kids: बॉलीवुड में बच्चों के लिए बहुत ज्यादा और स्तरीय कंटेंट की भारी कमी है. लेकिन हॉलीवुड इस मामले में काफी आगे है. हॉलीवुड में बच्चों के लिए स्पेशल कंटेंट का खास ख्याल रखा जाता है. जिसमें किताबों से लेकर सुपरहीरो और एनिमेशन तक, सब कुछ मौजूद रहता है. इस तरह से बच्चों की फिल्मों के मामले में वह बॉलीवुड से कई आगे हैं. डिज्नी और मारवल का अधिकतर कंटेंट ही बच्चों को ध्यान में रखकर बनाया जाता है और यही उनकी कामयाबी की वजह भी बनी है. आइए एक नजर डालते हैं, बच्चों की कुछ ऐसी फिल्मों पर जो बड़ी को भी बेहद पसंद आएंगी.

4umq88gg

1. हैरी पॉटर (Harry Potter)

जे.के. राउलिंग की किताबों पर आधारित हैरी पॉटर सीरीज की अभी तक आठ फिल्में आ चुकी हैं, और हर फिल्म के बच्चे दीवाने हैं.

the jungle book

2. जंगल बुक (Jungle Book)

जाने-माने लेखकर रुडयार्ड किपलिंग की किताब पर 'जंगल बुक' पर आधारित कई फिल्में बन चुकी हैं. लेकिन मोगली की जिंदगी हर बार दिल जीत ले जाती है.

od60i9e8

3. द लॉयन किंग (The Lion King)

यह बच्चों की पसंदीदा फिल्म है और सिम्बा की कहानी तो बच्चों से लेकर बड़ों के दिलों तक में उतर जाती है. इसलिए यह बच्चों की फेवरि फिल्म है.

9bod04f

4. टॉय स्टोरी (Toy Story)

टॉय स्टोरी सीरीज की चार फिल्में अभी तक रिलीज हो चुकी हैं, और वुडी तथा बज लाइट ईयर की कहानी आज भी बच्चों के दिलों को छू लेती है.

the incredibles 2 disney pixar washington post

5. द इंक्रेडिब्ल्स (The Incredibles)

इस सीरीज की दो फिल्में आई है और यह सुपरहीरो बेस्ड फिल्म है. इस फिल्म को देखकर बच्चे से लेकर बड़े तक खूब इंजॉय कर सकते हैं.

minions

6. मिनिअन्स (Minions)

मिनियन के कैरेक्टर बच्चों को खूब पसंद आते हैं. पीले-नीले रंग के यह कार्टून कैरेक्टर कल्पना की जबरदस्त उड़ान समेटे हुए हैं.

7. चार्ली एंड द चॉकलेट फैक्टरी (Charlie And The Chocolate Factory)

यह फिल्म 2005 में रिलीज हुई थी. एक चॉकलेट फैक्टरी की कहानी को बहुत ही शानदार ढंग से दिखाया गया है. वैसे भी चॉकलेट तो बच्चों की पसंदीदा होती ही है.

aj1guom

8. फ्रोजन (Frozen)

दो प्रिंसेस की जिंदगी पर आधारित फिल्म है. जो फैन्स को मजेदार दुनिया में ले जाती है.

9. द एंग्री बर्ड मूवी (The Angry Bird Movie)

एंग्री बर्ड बहुत ही पॉपुलर गेम रहा है. इस गेम ने बच्चों का खूब दिल जीता. इसके साथ ही फिल्मों ने भी फैन्स को खूब मजे दिलाए.

10. राल्फ ब्रेक्स द इंटरनेट (Ralph Breaks the Internet)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राल्फ और उसके दोस्तों की स्टोरी 2018 में रिलीज हुई थी. फिल्म की कहानी बहुत ही मजेदार है और वंडर वुमन एक्ट्रेस गैल गैडोत ने इसमें शैंक के लिए डब किया है.