जुगाड़ करके बांस से बना दिया नैचुरल वॉशबेसिन, नागालैंड के मंत्री ने शेयर किया Video, क्या आपने देखा?

नागालैंड के उच्च शिक्षा और पर्यटन मंत्री, तेमजेन इमना अलॉन्ग ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया. जिसमें पूरी तरह से बांस से तैयार एक अद्वितीय वॉशबेसिन को दिखाया गया है.

जुगाड़ करके बांस से बना दिया नैचुरल वॉशबेसिन, नागालैंड के मंत्री ने शेयर किया Video, क्या आपने देखा?

जुगाड़ करके बांस से बना दिया नैचुरल वॉशबेसिन

भारत के लोगों के लिए जुगाड़ एक बेहद जरूरी चीज़ है. क्योंकि जुगाड़ (Jugaad) से लोग अपने मुश्किल से मुश्किल और नामुमकिन काम भी हल कर लेते हैं. इंटरनेट पर जुगाड़ वाले बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखकर अक्सर लोग हैरान रह जाते हैं. नागालैंड के उच्च शिक्षा और पर्यटन मंत्री, तेमजेन इमना अलॉन्ग (Nagaland minister Temjen Imna Along) ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया. यह पूरी तरह से बांस से तैयार एक अद्वितीय वॉशबेसिन को दिखाता है, जो सामग्री की बहुमुखी प्रतिभा और स्थायित्व को प्रदर्शित करता है.

वीडियो, मूल रूप से मंत्री के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया था, एक प्रेरणादायक कैप्शन के साथ था, "देखा है कहीं ऐसा (क्या आपने इसे कहीं और देखा है?)."

वीडियो में दिखाया गया बांस का वॉशबेसिन न केवल सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन है, बल्कि अविश्वसनीय रूप से कार्यात्मक भी है. बांस के माध्यम से पानी आसानी से बहता है, लकड़ी के स्टॉपर्स से सुसज्जित छिद्रों से बाहर निकलता है. हाथ की स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए बेसिन को हाथ साबुन और एक तौलिये से भी सुसज्जित किया गया है.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वायरल वीडियो नागालैंड के लोगों की सरलता और संसाधनशीलता का प्रमाण है. यह पारंपरिक निर्माण सामग्री के टिकाऊ विकल्प के रूप में बांस की क्षमता पर भी प्रकाश डालता है.