Texas में आया बर्फीला संकट, घर के अंदर पंखों पर और नलों के अंदर जमी बर्फ, हैरान कर देंगी तस्वीरें

टेक्सास (Texas) शहर का हाल तो बहुत खराब हो गया है. यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है. टेक्सास में पड़ रही इस ठंड की वजह तूफान का आना माना जा रहा है. सोशल मीडिया पर टेक्सास में रह रहे लोगों ने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिन्हें देखकर आप हैरान रह जायेंगे.

Texas में आया बर्फीला संकट, घर के अंदर पंखों पर और नलों के अंदर जमी बर्फ, हैरान कर देंगी तस्वीरें

Texas में आया बर्फीला संकट, घर के अंदर पंखों पर और नलों के अंदर जमी बर्फ, हैरान कर देंगी तस्वीरें

अमेरिका में इन दिनों ठंड ने लोगों के लिए संकट पैदा कर दिया है. वहां के लोगों ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि कभी इतनी ज्यादा ठंड भी सकती है. बर्फीली तेज हवाएं वहां रह रहे लोगों के लिये मुसीबत बन चुकी हैं. वहीं, टेक्सास (Texas) शहर का हाल तो बहुत खराब हो गया है. यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है और केवल 2.7 मिलियन घरों में बिजली बची हुई है. टेक्सास में पड़ रही इस ठंड की वजह तूफान का आना माना जा रहा है.

ठंड और बर्फ की वजह से बिजली के तार खराब हो चुके हैं. वहां के अधिकारियों के मुताबिक, राज्य ने अपनी गैस बनाने की क्षमता का 40% हिस्सा खो दिया है, जिसमें प्राकृतिक गैस कुओं और पाइपलाइनों के साथ-साथ हवा के टरबाइन भी जमने की वजह से बंद हो गए हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर टेक्सास में रह रहे लोगों ने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिन्हें देखकर आप हैरान रह जायेंगे.

इन तस्वीरें में पीने के पानी, पंखा और नल के पानी में हर जगह बर्फ जम गई है. बिजली न होने की वजह से लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं.

टेक्सास के एक व्यक्ति ने बर्फ से ढके राजमार्ग पर स्कीइंग करके ठंड के तापमान को बेहतरीन बनाया. ट्रैविस मैकगुलम (Travis McGullam) ने एक फेसबुक वीडियो साझा किया, जिसमें वे ह्यूस्टन में इंटरस्टेट 10 पर स्कीइंग करते हुए नजर आ रहे हैं.

देखें Video:

टेक्सास के कई अन्य लोगों ने वीडियो और तस्वीरें साझा कीं, जिसमें बताया गया है कि कैसे राज्य की सड़कों को आइस स्केटिंग करने वालों के लिए बर्फ रिंक में बदल दिया गया है.

कुछ निवासियों ने कथित तौर पर बिजली बहाल होने के इंतजार में घर को गर्म रखने के लिए फर्नीचर जला दिया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार बर्फीले हालात धीरे-धीरे सुधरने चाहिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण मध्य क्षेत्र में रिकॉर्ड तापमान में गिरावट जारी रहेगी.