समुद्रतट पर बेहद ज़हरीला और विशाल सांप देख लोगों के उड़े होश, दी गई ये चेतावनी

अनुमान है कि यह विशाल समुद्री सांप की उम्र कम से कम 10 साल थी और इसका वजन 2-4 किलो के बीच था और लंबाई एक मीटर से कुछ ज्यादा थी.

समुद्रतट पर बेहद ज़हरीला और विशाल सांप देख लोगों के उड़े होश, दी गई ये चेतावनी

समुद्रतट पर बेहद ज़हरीला और विशाल सांप देख लोगों के उड़े होश

क्वींसलैंड सनशाइन कोस्ट (Queensland Sunshine Coast) पर एक बेहद जहरीला समुद्री सांप (highly venomous sea snake) आ गया है. मंगलवार को सुबह की सैर करने वालों का स्वागत समुद्र तट पर विशाल सांप ने किया. सनशाइन बीच पर समुद्र तट पर टहलने वालों का सांप से सामना हुआ. समुद्र तट पर जाने वालों ने सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स को 24/7 बताया कि सांप की हालत काफी खराब थी.

स्टीवर्ट मैकेंज़ी ने News.com.au को बताया, "यह निश्चित रूप से अस्वस्थ था, इसके बाजू में एक बड़ी चोट थी जैसे किसी चीज़ ने इसका एक टुकड़ा काट लिया हो."

मैकेंज़ी समझ नहीं पा रहे थे कि क्या सांप को बचाया जा सकता है, इसलिए उसे ऑस्ट्रेलिया चिड़ियाघर वन्यजीव अस्पताल ले जाया गया.

अनुमान है कि यह विशाल समुद्री सांप की उम्कर म से कम 10 साल थी और इसका वजन 2-4 किलो के बीच था और लंबाई एक मीटर से कुछ ज्यादा थी.

सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स 24/7 ने एक फेसबुक पोस्ट में समुद्र तट पर चलने वालों को सांप को न छूने की चेतावनी दी. "समुद्री सांप को उठाकर वापस समुद्र में डालने की कोशिश न करें. समुद्री सांप अत्यधिक जहरीले होते हैं और इन्हें केवल पेशेवरों द्वारा ही संभाला जाना चाहिए."

सांप पकड़ने वालों ने एक फॉलो-अप पोस्ट में बताया कि यह सांप स्टोक्स सी स्नेक है.

एक अन्य पोस्ट में यह जानकारी दी गई कि स्टोक्स सी स्नेक अस्पताल नहीं पहुंच सका और उसकी मौत हो गई. "उसे बहुत बुरी चोट लगी थी और वन्यजीव अस्पताल में पहुंचने के बाद उसमें ज्यादा ऊर्जा नहीं बची थी. कम से कम अब वो दर्द से परे था."

पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कई इंटरनेट यूजर्स ने आश्चर्य जताया. एक यूजर ने लिखा, "मुझे नहीं पता था कि समुद्री सांप इतने बड़े हो जाते हैं! मुझे उम्मीद है कि इसका सुखद अंत होगा."

एक अन्य यूजर ने लिखा, "क्या वे बता सकते हैं कि यह कितना पुराना है?? मुझे जानना अच्छा लगेगा. यह बहुत बड़ा दिखता है, मुझे आश्चर्य है कि क्या यह सिर्फ बूढ़ा नहीं है, बल्कि अपने जीवन के अंत में है?"

तीसरे यूजर ने लिखा, "मैं आपका पेज देखकर हमेशा हैरान रह जाता हूं, लेकिन मैं दूर से इसका आनंद लेता हूं! मैं समुद्र तट पर कभी-कभार दिखाई देने वाले गैटर को ले जाऊंगा."
 

अमेरिका की Pentagon Building नहीं, बल्कि सूरत की ये बिल्डिंग है दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com