अब ट्राई ने अपनी वेबसाइट पर डाला एक प्रेमी का बेहद रूमानी प्रेम पत्र


तीन दिन पहले भारत की दूरसंचार नियामक संस्था ट्राई ने नेट न्यूट्रैलिटी को लेकर उसे अपनी राय भेजने वाले सभी लोगों की ईमेल आईडी सार्वजनिक कर दी थी, जिसे लेकर उसकी खूब खिंचाई हो ही रही थी। अब इसने एक युवक द्वारा अपनी प्रमिका को भेजे गए एक बेहद रूमानी प्रेम पत्र को भी अपनी वेबसाइट पर छाप डाला। हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा।

युवक ने यह चिट्ठी अपनी प्रेमिका 'मेरी मोलुती' को संबोधित करते हुए लिखा है। हालांकि यह नहीं पता चल पाया है यह चिट्ठी जानबूझ कर ट्राई को भेज गई या गलती से।

इस चिट्ठी में युवक ने बेहद ही रूमानी अंदाज़ में अपनी प्रमिका के लिए मोहब्बत का इजहार करते हुए कई बातें लिखी हैं, जैसे कि- 'उम्म्म्म्ह! आई सो... सो... लव यू!!! :*'

लोगों की ईमेल आईडी सार्वजनिक करने को लेकर सोशल मीडिया पर लताड़ झेल रहे ट्राई का अब इस प्रेम पत्र को लेकर भी खासा मजाक बन रहा है।


गौरतलब है कि ट्राई को नेट न्यूट्रैलिटी के समर्थन में करोड़ों ईमेल्स भेजे गए थे। ऐसे में इस ईमेल को फिल्टर न कर पाने के लिए ट्राई को दोष देना मुश्किल है। लेकिन, यहां एक बात और सामने आई है कि ट्राई ने अपनी ही प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लंघन कर डाला , जिसके मुताबिक:

'ट्राई-वेबसाइट आपकी कोई विशिष्ट निजी जानकारी स्वतः हासिल नहीं करती है (जैसे आपका नाम, फोन नंबर या ई-मेल अड्रेस) जिससे हमें आपकी व्यक्तिगत पहचान का पता चलता हो।'

आपको बता दें कि हैकर समूह अनॉनिमस इंडिया ने ये ईमेल आईडी पब्लिश किए जाने के बाद ट्राई की ऑफिशल वेबसाइट डाउन करने की जिम्मेदारी ली है। कई सारे ट्वीट्स में से एक में अनॉनिमस इंडिया ने कहा है कि उन्होंने trai.gov.in वेबसाइट डाउन की और चेतावनी दी कि जल्द ही साइट को हैक कर लिया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसा लग रहा है कि इस समूह ने DDoS (डिस्ट्रिब्यूटेड डिनायल-ऑफ-सर्विस) अटैक के जरिये इस वेबसाइट को इनऐक्सेसिबल कर दिया। साइट 28 अप्रैल को कुछ घंटों के लिए बंद रही।