राउटर का ऑडर देने पर गलती से मिला लैपटॉप, कंपनी ने कहा 'रख लो, तुम्हारी ईमानदारी का इनाम'

नई दिल्ली:

भारत के सबसे बड़े मोबाइल-कॉमर्स प्लैटफॉर्म पेटीएम ने गलती से एक ग्राहक को लैपटॉप भेज दिया और बाद में उसी ग्राहक को वह गिफ्ट के तौर पर दे दिया।

दिल्ली के अनुज चौहान ने 10 अप्रैल को पेटीएम की वेबसाइट से वाई-फाई राउटर का ऑर्डर किया था, लेकिन 16 अप्रैल को उन्हें कंपनी की तरफ से डेल का एक लैपटॉप पहुंचा दिया गया।

इस घटना से हैरान अनुज ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, 'डिलिवरी बॉय के हाथों में वह बड़ा बॉक्स देखने के बाद मैंने उन्हें बताया कि यह मेरा ऑर्डर नहीं है। लेकिन वह बिल्कुल श्योर था और उसने मुझे बॉक्स पर डीटेल्स चेक करने को कहा। वल्लाह! यह तो मेरी डीटेल, नाम, फोन नंबर हैं। मैंने सोचा, शायद उन्होंने इसकी पैकिंग बड़ी कर दी है। शायद, सेफ्टी की वजह से... ' (पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें)

हालांकि, चौहान से सिर्फ वाई-फाई की कीमत यानी 1,145 रुपये ही लिए गए, जबकि लैपटॉप की कीमत 30,000 रुपये थी। उन्होंने इस गिफ्ट को लौटाने का सोचा और इस संबंध में कम्पनी को एक ई-मेल लिखा। उन्होंने कहा, 'मैं तय नहीं कर पा रहा था। रात को इसी बारे में सोचते-सोचते सोया। अगली सुबह जल्दी उठा, और सबसे पहले पेटीएम के सीईओ/एमडी की डीटेल्स ढूंढीं।'

उनकी यह ईमानदारी देख पेटीएम ने उन्हें सम्मानित करने का फैसला किया और उन्हें वह लैपटॉप गिफ्ट कर दिया।

पेटीएम के प्रवक्ता ने एनडीटीवी से हुई बातचीत में बताया, 'जब अनुज ने हमें फेसबुक पर टैग किया तो हमने चेक किया और पाया कि मर्चेंट ने गलती से राउटर की जगह लैपटॉप भेज दिया है। अनुज की ईमानदारी को देखते हुए हमने इस लैपटॉप को इस ईमानदारी का प्रतीक बनाने की ठानी और उन्हें यह गिफ्ट कर दिया। हम बहुत खुश हैं कि पेटीएम को ऐसे ईमानदार भारतीय कस्टमर मिले हैं और हम अनुज को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाल ही में, ई-टेलर्स द्वारा लोगों को गलत चीजें भेजे जाने के काफी मामले सामने आए हैं। अभी  पिछले साल ही लक्ष्मीनारायण कृष्णामूर्थ ने दीवाली सेल के दौरान स्नैपडील से सैमसंग का मोबाइल फोन ऑर्डर किया था, लेकिन इसके बदले उन्हें एक साबुन और ईंट डिलिवर की गई थी।