क्या आपने कभी देखा है दो मुंह वाला कछुआ? अगर नहीं तो ये वीडियो देख दंग रह जाएंगी आंखें

क्या आपने किसी जानवर का दो मुंह देखा है? अगर नहीं, तो आज हम आपको दिखाते हैं दो मुंह वाले कछुए का वीडियो. इस वीडियो में कछुए का यह अवतार देखकर आपका भी सिर घूम जाएगा.

क्या आपने कभी देखा है दो मुंह वाला कछुआ? अगर नहीं तो ये वीडियो देख दंग रह जाएंगी आंखें

Viral Video: कई बार कुछ जेनेटिक डिसऑर्डर के कारण इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों के शरीर में भी विकृति आ जाती है, जिसके चलते उनके शरीर की बनावट दूसरे प्राणियों से अलग हो जाती है. ऐसे जानवरों को देखकर कोई भी हैरान हो सकता है. एक ऐसा ही कछुए का वायरल वीडियो सोशल मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है. इस वीडियो को देखकर नेटीजंस का सिर चकरा रहा है. दरअसल वीडियो में नज़र आ रहे दो मुंह वाले कछुए को देखकर लोग दंग हो रहे हैं.

देखें वायरल वीडियो

क्या आपने देखा दो मुंह वाला कछुआ 

ट्विटर पर clips that go hard नाम के अकाउंट पर इस कछुए का ये वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें आप देखेंगे कि एक शख्स हाथ में कछुआ पकड़े नजर आ रहा है. लेकिन जब ये कछुआ अपना मुंह खोलता है तो इसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. दरअसल, इस कछुए के 2 मुंह है, जिसे खोलकर वो करतब दिखाता नजर आ रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए ये भी लिखा गया '2 मुंह वाला कछुआ'... वाकई जिसने भी ये वीडियो देखा वो इस कछुए को देखकर हैरान हो गया, क्योंकि इस तरीके के दो मुंह वाले कछुए बहुत दुर्लभ होते हैं. अमूमन दो मुंह वाली छिपकली तो देखने में आ जाती है लेकिन दो मुंह वाले जानवर दिखाई देना बहुत रेयर होता है.

10.3 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया ये वीडियो 

ट्विटर पर इस दो मुंह वाले कछुए का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और अब तक 10.3 मिलियन से ज्यादा बार इसे देखा जा चुका है. कई यूजर्स कछुए के दो मुंह को देखकर हैरान है, तो वहीं एक यूजर ने लिखा कि, 'ये  दूसरा मुंह नहीं है, त्वचा और मांसपेशियां है, जो इसकी गर्दन के उस हिस्से को इसके जबड़े से जोड़ती हैं, ये ठीक तरीके से जुड़ी नहीं, इसलिए इसका घेघा पूरी तरह से दिख रहा है'. बता दें कि इससे पहले अमेरिका में भी दो सिर वाले कछुए का जन्म हुआ था, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी.

ये भी देखें- देश में अनुभवी नर्सों की कमी, अच्छी कमाई के लिए विदेश का रुख कर रहीं नर्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com