Sourav Ganguly के चार अंदाज जो बनाते है उनको क्रिकेट का 'दादा'

Sourav Ganguly को क्रिकेट का 'दादा' माना जाता है. सौरव गांगुली आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Sourav Ganguly के चार अंदाज जो बनाते है उनको क्रिकेट का 'दादा'

सौरव गांगुली आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Sourav Ganguly को क्रिकेट का 'दादा' माना जाता है. सौरव गांगुली आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनकी गिनती टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में होती है. वो उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान बने थे जब टीम इंडिया क्रिकेट में काफी संघर्ष कर रही थी. जन्मदिन के मौके पर पूर्व क्रिकेटर विरेंदर सहवाग ने ट्वीट कर सौरव गांगुली को बर्थडे विश किया है. सहवाग ने गांगुली के चार अंदाज बताए हैं जो उनको क्रिकेट का दादा बनाता है. आइए देखते हैं कैसे उन्होंने सौरव गांगुली को बर्थडे विश किया है. 

पानी पुरी बेची... टेंट में रहा, इस खिलाड़ी ने ऐसे बनाई इंडिया अंडर-19 टीम में जगह

happy birthday sourav ganguly

(happy birthday sourav ganguly)

सहवाग ने चार फोटो शेयर की हैं और उनके बारे में बताया है. पहली फोटो में सौरव गांगुली छक्का जड़ते नजर आ रहे हैं. गांगुली के सिक्सर काफी फेमस हैं. आगे बढ़कर जब वो शॉट घुमाते हैं तो लग जाता है कि ये शॉट सिक्सर ही होगा. लेग की तरफ वो शानदार शॉट्स खेलते थे. जिसकी तस्वीर सहवाग ने शेयर की है.

VIDEO: विराट कोहली से मिलने अनुष्का शर्मा पहुंची इंग्लैंड, बस में बैठे नजर आए दोनों
 


दूसरी तस्वीर में एक शख्स नजर आ रहा है जिसके सिर से खून बह रहा है. दरहसल 2002 में सौरव गांगुली ने एक बार दमदार छक्का जड़ा था. एक फैन कैच करने के लिए जैसे ही आया तो बॉल उसके सिर पर लग गई. जिसके बाद उसके सिर से खून बहने लगा. जिसके बाद उसको ट्रीटमेंट के लिए ले जाया गया. बाद में गागुली ने फैन से माफी मांगी थी.

अंबानी की पार्टी में सचिन तेंदुलकर की बेटी ने किया डांस, कुछ इस तरह किया एन्जॉय
 
happy birthday sourav ganguly

(Sourav Ganguly आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं.)

तीसरी तस्वीर में गागुली की उस वक्त की तस्वीर डाली है. जब अमेरिका में सचिन की टीम और शेन वॉर्न की टीम के बीच फ्रेंड्ली मैच हुआ था. जिसमें गांगुली ने गेंदबाजी भी की थी. बॉलिंग करते वक्त उनके बाल हवा में उड़ रहे थे. उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी.

दरवाजा बंद करके लड़कियां कर रही थी कुछ ऐसा, मां ने अंदर घुसकर मारी चप्पलें
 
  46    .

(Sourav Ganguly को क्रिकेट का 'दादा' माना जाता है.)

चौथी तस्वीर सौरव गांगुली की जिंदगी की सबसे यादगार तस्वीर है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उसी की जमीन पर हराया था और सीरीज अपने नाम की थी. जीत के बाद गांगुली ने शर्ट को उतारकर हवा में उड़ाकर जश्न मनाया था. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com