61 साल के शख्स ने सिर पर सींग और 453 पियर्सिंग कराकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दिखने लगा अब ऐसा - देखें Video

जर्मनी (Germany) के एक व्यक्ति ने शरीर में कई टैटू और 453 पियर्सिंग कराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया. 20 साल तक लगातार उन्होंने अपने होंठ, भौं, नाक पर पियर्सिंग कराई. यहां तक कि उन्होंने अपने सिर पर दो छोटे सींग पर लगा दिए.

61 साल के शख्स ने सिर पर सींग और 453 पियर्सिंग कराकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दिखने लगा अब ऐसा - देखें Video

61 साल के शख्स ने सिर पर सींग और 453 पियर्सिंग कराकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

जर्मनी (Germany) के एक व्यक्ति ने शरीर में कई टैटू और 453 पियर्सिंग कराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया. समाचार वेबसाइट यूपीआई की रिपोर्ट के अनुसार, रॉल्फ बुचोलज़ (Rolf Buchholz) के शरीर में 516 से अधिक संशोधन हैं, और उनका कहना है कि अभी तक उनके शरीर में फेरबदल नहीं किया गया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, रॉल्फ जर्मनी में एक टेलीकॉम कंपनी के लिए सूचना प्रौद्योगिकी में काम करता है.

61 वर्षीय रॉल्फ बुचोलज़ ने बॉडी मोडिफिकेशन की जर्नी 40 की उम्र से शुरू की थी. 40 की उम्र में उन्होंने अपने शरीर में पहला टैटू और पियर्सिंग कराई थी. 20 साल तक लगातार उन्होंने अपने होंठ, भौं, नाक पर पियर्सिंग कराई. यहां तक कि उन्होंने अपने सिर पर दो छोटे सींग पर लगा दिए. जिससे अब उनको पहचानना मुश्किल हो गया है. 

रॉल्फ कहते हैं, 'बॉडी मोडिफिकेशन ने मुझे बाहरी रूप से बदला है. इसने मुझे नहीं बदला है, मैं अभी वही हूं.' 

रॉल्फ के परिवर्तन में 453 पियर्सिंग, टैटू और और सबडर्मल प्रत्यारोपण शामिल हैं. 2010 में, उन्हें गिनीज द्वारा शरीर के छेदों की सबसे अधिक संख्या वाले व्यक्ति के रूप में भी मान्यता दी गई थी. 2014 में दुबई एयरपोर्ट से वापस जाने के बाद वह लोगों के ध्यान में आया, वो होटल में जाने के लिए एयरपोर्ट से निकला था और लोग उन्हें देखकर हैरान रह गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5 साल बाद उनका लुक अब पूरी तरह से बदल चुका है. उन्होंने अब अपने सिर पर दो सींग भी लगा लिए हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने उनके वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया है, जिससे वो फिर चर्चा में आ गए हैं.