Gautam Gambhir ने विराट कोहली को दी थी अपनी मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी, देखें दिल को छू लेने वाला VIDEO

Gautam Gambhir ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास (Gautam Gambhir retirement) ले लिया है.

Gautam Gambhir ने विराट कोहली को दी थी अपनी मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी, देखें दिल को छू लेने वाला VIDEO

Gautam Gambhir Retirement: जब गौतम गंभीर ने विराट कोहली को दी अपनी मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी.

Gautam Gambhir ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास (Gautam Gambhir retirement) ले लिया है. 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप के हीरो अब क्रिकेट फील्ड पर नजर नहीं आएगा. Gautam Gambhir ने कई ऐसी पारियां खेली जिससे टीम इंडिया को जीत मिली. धोनी की कप्तानी में गौतम गंभीर ने शानदार परफॉर्म किया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी दिखाई. आईपीएल (IPL) में उनकी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) 2012 और 2014 का सीजन जीत चुकी है.

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर हुए पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर, VIDEO ट्वीट कर कही यह बात...

पिछले साल वो दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेले थे, जिसका नाम बदलकर दिल्ली केपिटल (Delhi Capital) रख दिया गया है. संन्यास लेने के बाद गौतम गंभीर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसको देखकर आपके चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी. 2009 में गौतम गंभीर ने अपना मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड विराट कोहली को दे दिया था. जिसके लिए गंभीर की काफी तारीफ हुई थी. 

रन आउट होने पर खुद की हंसी उड़ाने से नहीं चूके गौतम गंभीर, किया यह रोचक ट्वीट...

24 दिसंबर 2009 में भारत और श्रीलंका का मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हो रहा था. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 315 रन बनाए थे. उस वक्त टीम इंडिया में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज ओपनर्स थे. 316 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने शुरुआत में ही सहवाग (10) और सचिन तेंदुलकर (8) का विकेट खो दिया.

IND vs WI: अजहर को ईडन गार्डंस पर 'खास सम्‍मान' देने से गौतम गंभीर खफा, बोले-यह BCCI की हार..

भारत का स्कोरी 23/2 था. क्रीज पर खड़े थे गौतम गंभीर और विराट कोहली. दोनों दिल्ली के बल्लेबाजों ने श्रीलंका के गेंदबाजों के नाक में दम कर दिया और शानदार परफॉर्मेंस थी. गौतम गंभीर ने 150 रन और विराट कोहली (107 रन) ने वनडे की पहली सेन्चुरी जड़ी. 224 रन की इस पार्टनरशिप के साथ टीम इंडिया ने 11 गेंद रहते मुकाबला जीत लिया. 

...जब माथे पर लाल बिंदी और काले रंग का दुपट्टा ओढ़े दिखे क्रिकेटर गौतम गंभीर

150 रन के लिए गौतम गंभीर को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. लेकिन गंभीर ने आकर अवॉर्ड लेने से मना कर दिया और विराट कोहली को मैन ऑफ द अवॉर्ड देने को कहा और उनको बुला लिया. विराट कोहली ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लिया. रवि शास्त्री प्रेसेंटेशन को होस्ट कर रहे थे जो अब टीम इंडिया के हेड कोच हैं.

कश्मीर में पत्थरबाजी और 2019 चुनाव को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

प्रेसेंटेशन में गौतम गंभीर ने कहा- 'हमने जल्द दो विकेट खो दिए. लेकिन विराट कोहली ने प्रेशर में जैसे बल्लेबाजी की उससे मेरे कंधे से प्रेशर निकाल दिया था. 35 ओवर में ही हम स्कोर के करीब आ गए थे और उम्मीद हो गई थी कि मैच हाथ में आ जाएगा.' सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

देखें VIDEO:
 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com