दिल्ली एयरपोर्ट पर मूंगफली, बिस्किट के पैकेटों में विदेशी मुद्रा छिपाकर ले जा रहा था शख्स - देखें Video

CISF के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बताया, ''यात्री के बैग की गहन जांच करने पर पके हुए मांस के टुकड़ों, मूंफलियों, बिस्किट के पैकेटों और अन्य खाद्य सामग्री में छिपाकर रखी गई विदेशी मुद्रा बरामद हुई...''

दिल्ली एयरपोर्ट पर मूंगफली, बिस्किट के पैकेटों में विदेशी मुद्रा छिपाकर ले जा रहा था शख्स - देखें Video

पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर जब्त की 45 लाख की विदेशी मुद्रा.

नई दिल्ली:

दिल्ली हवाईअड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने एक यात्री के पास से पके हुए मीट के टुकड़ों, मूंगफली और बिस्किट में छिपाकर रखी गई 45 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा जब्त की है. अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. सुरक्षाबलों को मुद्रा तस्करी के इस नए तरीके का पता मंगलवार शाम को उस वक्त चला, जब मुराद अली की 'संदिग्ध' गतिविधियों के आधार पर उन्होंने उससे पूछताछ की. वह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर दुबई के लिए एअर इंडिया का विमान लेने वाला था.

यह भी पढ़ें: NCB की कार्रवाई में तीन अफगानी नागरिक गिरफ्तार, पेट में छिपाकर ले जा रहे थे लाखों की हेरोइन

CISF के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बताया, ''यात्री के बैग की गहन जांच करने पर पके हुए मांस के टुकड़ों, मूंफलियों, बिस्किट के पैकेटों और अन्य खाद्य सामग्री में छिपाकर रखी गई विदेशी मुद्रा बरामद हुई...'' सिंह ने बताया, ''तस्करी के इरादे से विदेशी मुद्रा छिपाने का यह खास और अनोखा तरीका है.'' CISF के प्रवक्ता ने बताया कि जब्त मुद्रा की कीमत करीब 45 लाख रुपये है. यात्री तथा मुद्रा को जांच के लिए सीमाशुल्क अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया है.

इसका एक वीडियो भी CISF ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. वीडियो में CISF ऑफिसर मूंगफली को खोलकर उसमें से फॉरेन करंसी निकालते नजर आ रहे हैं. इसके अलावा वे बिस्कुट के पैकेट भी खोल रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने बताया कि यह शख्स पिछले कुछ वक्त से लगातार विदेश की यात्रा कर रहा था.