किसान ने किया कमाल, खेत में उपजाया 10 क्विंटल के वजन वाला ‘दुनिया का सबसे बड़ा कद्दू’, बनाया रिकॉर्ड

इस कद्दू दो किसानों ने मिलकर उपजाया है. जिनके नाम टॉड और डोना स्किनर हैं. इन दोनों किसानों ने दुनिया का सबसे बड़ा कद्दू (Worlds Biggest Pumpkin) अपने खेत में उपजाकर विश्व रिकॉर्ड बना डाला है.

किसान ने किया कमाल, खेत में उपजाया 10 क्विंटल के वजन वाला ‘दुनिया का सबसे बड़ा कद्दू’, बनाया रिकॉर्ड

किसान ने किया कमाल, खेत में उपजाया 10 क्विंटल के वजन वाला ‘दुनिया का सबसे बड़ा कद्दू’

कद्दू तो हम सभी खाते हैं, इस वजह से ज्यादातर लोगों ने कद्दू (Pumpkin) देखा भी होगा. क्द्दू आमतौर पर एक या 2 किलो का होता है या फिर 3 किलो का. लेकिन, क्या आपने कभी 10 क्विंटल के कद्दू के बारे में सुना है. आप सोच रहे हैं, कद्दू वो भी 10 क्विंटल का. जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना 10 क्विंटल का कद्दू. दरअसल, एक किसान ने कुछ ऐसा ही कमाल कर दिया है. अमेरिका के इस किसान का एक कद्दू जिसे तौलने पर उसका वजन दस क्विंटल पता चला है. इसके साथ ही इस कद्दू ने वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बना डाला. सोशल मीडिया पर इस कद्दू की तस्वीरें जैसे ही पोस्ट की गईं, ये तस्वीरें तेजी से वायरल हो गईं. लोग इस कद्दू की आकार और लंबाई-चौड़ाई देखकर हैरान रह गए.

यह मामला अमेरिका के ओहयो का है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कद्दू दो किसानों ने मिलकर उपजाया है. जिनके नाम टॉड और डोना स्किनर हैं. इन दोनों किसानों ने दुनिया का सबसे बड़ा कद्दू (Worlds Biggest Pumpkin) अपने खेत में उपजाकर विश्व रिकॉर्ड बना डाला है. जानकारी के मुताबिक, ये दोनों पिछले 30 साल से कद्दू की खेती कर रहे हैं, वे ख्वाहिश थी कि उनके खेत में बड़े से बड़े कद्दू पैदा हो सकें.

देखें Photos:

आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और उनकी ये इच्छा पूरी हो ही गई. दोनों ने मिलकर 2164 पाउंड यानि करीब 1000 किलोग्राम का एक ही सबसे बड़ा हरा कद्दू उपजा लिया. डबलिन में चल रही सब्जी प्रतियोगिता में उन्होंने जब अपना कद्दू लोगों के सामने रखा, तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया.


किसानों ने बताया, कद्दू के वजन का अंदाजा हम लोगों को पहले ही हो गया था. उधर ऑकलैंड नर्सरी की ओर से कंफर्म किया गया है कि डोना और टॉड अब दुनिया का सबसे बड़ा हरा कद्दू उगाने वाले किसान बन गए हैं. इस कद्दू का वजन 2164 पाउंड पाया गया है. कद्दू की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com