विज्ञापन
This Article is From Apr 10, 2015

यमन से बचकर आया आठ महीने का मासूम, सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर जीता दिल...

नई दिल्ली : यमन में फंसे लोगों को निकालने की भारतीय मुहिम की यूं तो दुनियाभर में तारीफ हो रही है, लेकिन इस बीच विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्विटर पर मौजूद लोगों का खासतौर पर दिल जीत लिया, जब उन्होंने आठ महीने के एक मासूम की मां से कहा कि सुरक्षित भारत पहुंचाने की व्यवस्था करने के लिए धन्यवाद देने की ज़रूरत नहीं, क्योंकि यह सरकार के रूप में उनका फर्ज था।

दरअसल, आठ महीने का यह बच्चा कुछ ही दिन पहले अपनी मां के साथ हिन्दुस्तान पहुंचा है, जिसकी कहानी बाकी लोगों से कुछ अलग है। यह मासूम अपनी मां सबा शावेश (@SabahShawesh) के साथ यमन में फंसा था, और सबा ने 30 मार्च को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपनी चिंताएं और पीड़ा व्यक्त की, जो भारत की विदेशमंत्री सुषमा स्वराज (‏@SushmaSwaraj) की नज़र में आ गईं, और उन्होंने सबा से उनका फोन नंबर देने के लिए ट्वीट किया।

इसके बाद सबा से संपर्क कर उन्हें भारत लाने की व्यवस्था की गई, और जब दोनों मां-बेटा सुरक्षित भारत पहुंच गए, सबा ने 6 अप्रैल को ट्वीट किया, "आखिरकार सुरक्षित भारत पहुंच गए हैं... सुषमा स्वराज और उनकी शानदार टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद... जय हिन्द..."

इसके बाद विदेशमंत्री ने ट्वीट कर ही जवाब दिया, "हमें धन्यवाद देने की कतई ज़रूरत नहीं है, सबा... यह हमारे देश और देशवासियों के प्रति हमारा कर्तव्य है... परमात्मा आपके बच्चे - हमारे नन्हे नागरिक - पर कृपा बनाए रखें..." सुषमा के इस ट्वीट को सोशल नेटवर्किंग साइट पर चौतरफा तारीफ मिल रही है, और यह समाचार लिखे जाने तक उसे 1,600 से भी ज़्यादा बार री-ट्वीट किया जा चुका है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कैलिफोर्निया में सिलिकॉन वैली में इस भारतीय का आलीशान घर देख इंप्रेस हुए लोग, बोले- इसके लिए कड़ी मेहनत की होगी
यमन से बचकर आया आठ महीने का मासूम, सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर जीता दिल...
लड़कों के बारे में स्कूली बच्चे ने कह दी दिल की बात, सब की फीड पर दिख रहा है ये वीडियो
Next Article
लड़कों के बारे में स्कूली बच्चे ने कह दी दिल की बात, सब की फीड पर दिख रहा है ये वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com