पॉपकॉर्न खाना इस शख्स को पड़ा भारी, ओपन हार्ट सर्जरी के बाद बच सकी जान

41वर्षीय एडम मार्टिन को दांत में एक खतरनाक इंफेक्शन हो गया था जिससे उनकी जान को खतरा हो गया था.

पॉपकॉर्न खाना इस शख्स को पड़ा भारी, ओपन हार्ट सर्जरी के बाद बच सकी जान

पॉपकॉर्न खाना व्यक्ति के लिए खतरनाक साबित हुआ (प्रतीकात्मक तस्वीर).

खास बातें

  • पॉपकॉर्न खाना शख्स को भारी पड़ा
  • दांत का इंफेक्शन दिल तक पहुंच गया
  • ओपन हार्ट सर्जरी के बाद बच सकी जान
नई दिल्ली:

पॉपकॉर्न आपकी जान जोखिम में डाल सकता है! जी हां ये सच है. ब्रिटेन में रहने वाले एक व्यक्ति के मामले में कुछ ऐसा ही हुआ. दरअसल, व्यक्ति के दांत में पॉपकॉर्न फंस गया था जिसके बाद उसके दांत में इंफेक्शन हो गया. 41 वर्षीय एडम मार्टिन को दांत में एक खतरनाक इंफेक्शन हो गया जिससे उनकी जान को खतरा हो गया था. बहुत से उपकरणों के इस्तेमाल के बाद भी एडम के दांत से फंसा हुआ पॉपकॉर्न नहीं निकल रहा था इसके बाद उनकी ओपन हार्ट सर्जरी तक करनी पड़ गई थी. एडम के पिछले दांत में सितंबर के महीन में पॉपकॉर्न अटक गया था, अटके हुए पॉपकॉर्न को निकालने के लिए एडम ने पेन, टूथपिक, तार और कील तक का इस्तेमाल किया जिससे उन्हें इन्फेकेशन हो गया. 

India vs Sri Lanka: विराट कोहली ने चेक की पिच, ट्विटर यूजर्स ने बना डाले इस तरह के मीम्स, जम कर लिए जा रहे मजे

पॉपकॉर्न हटाने के चक्कर में उन्होंने अपने जबड़े को नुकसान पहुंचाया. जबड़े का इंफेक्शन बाद में दिल तक पहुंच गया और उन्हें ओपन हार्ट सर्जरी करानी पड़ी. फॉक्स न्यूज के मुताबिक एडम को रात को पसीने आना, बेचैनी और सिर दर्द की शिकायत रहने लगी थी. जब इसमें सुधार महसूस नहीं हुआ तो एडम अस्पताल गए जिसके बाद मालूम चला कि उनके दिल को इंफेक्शन से नुकसान पहुंचा है.

iPhone खरीदने के लिए 12वीं का स्टूडेंट कुल्हाड़ी से तोड़ रहा था ATM, पुलिस ने देखा और...

एडम बताते हैं, "मुझे मालूम चल गया था कि मेरे साथ कुछ समस्या है. मुझे रात को नींद नहीं आ पाती थी. पांव में दर्द रहता था. जिस दिन मैंने टेस्ट कराए मुझे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था." एडम मार्टिन की खुशकिस्मती थी कि डॉक्टरों ने उनकी जान बचा ली. डॉक्टरों ने एडम के दिल और पांव की सर्जरी की, जिसके बाद उनको राहत मिली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डेली मेल को एडम ने बताया, "मैं मौत के दरवाजे पर था, किस्मत से मेरी जान बच गई. मैं जिंदगी में कभी पॉपकॉर्न नहीं खाऊंगा."