Watch: देसी डॉक्टर के OPD चार्ज की अनोखी पर्ची हुई वायरल, चार्ज देख बीमारी के बारे में Google करना भूल जाएंगे आप

डॉक्टर की फीस का यह नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग मजेदार रिएक्शन देने के साथ ही यह भी एक्सेप्ट कर रहे हैं कि वो भी अक्सर डॉक्टर से वो सवाल करते हैं, जो उन्होंने नेट पर पढ़े हैं.

Watch: देसी डॉक्टर के  OPD चार्ज की अनोखी पर्ची हुई वायरल, चार्ज देख बीमारी के बारे में Google करना भूल जाएंगे आप

Watch: जानिए आखिर क्यूं Viral हो रहे हैं डॉक्टर 'साहब' के कंसल्टेशन चार्जेस

चंद शब्द लिखकर इंटरनेट पर मिलने वाली जानकारी ने बहुत कुछ सिखाया है, तो लोगों को खुद का डॉक्टर भी बना दिया है. शरीर में जरा सा बदलाव नजर आता है या कोई बीमारी दिखती है, तो अधिकांश लोगों की कोशिश होती है कि वो नेट पर सर्च कर खुद ही बीमारी समझ लें और हो सके तो इलाज भी कर लें. ऐसे इंटरनेटिया डॉक्टर्स के लिए एक डॉक्टर ने अपने ओपीडी चार्जेस अलग रखे हैं. डॉक्टर की फीस का यह नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग मजेदार रिएक्शन देने के साथ ही यह भी एक्सेप्ट कर रहे हैं कि वो भी अक्सर डॉक्टर से वो सवाल करते हैं, जो उन्होंने नेट पर पढ़े हैं.

यहां देखें पोस्ट

गूगल के सवाल पर 1 हजार रुपए फीस

वायरल हो रहे ओपीडी चार्जेस में 5 अलग-अलग चार्ज लिखे हैं, जिसमें पहली फीस यह है कि अगर डॉक्टर ही आपकी जांच करें और फिर इलाज करें, तो उसकी फीस होगी 200 रुपये. अगर डॉक्टर से जांच के बाद उन्हें अपना बताया इलाज करने पर मजबूर किया, तो फीस 500 रुपये होगी. इस बीच गूगल से बीमारी के बारे में पढ़कर अगर सवाल-जवाब किए, तो उसकी फीस अलग से होगी, जो सीधे 1 हजार रुपये होगी. इसके आगे की फीस और मजेदार है. अगर मरीज ने नेट से पढ़कर अपनी बीमारी के बारे में ज्ञान बघारा और फिर इलाज लिया, तो फीस 1500 रुपये होगी और अगर ऐसा मरीज पहुंच जाए, जो बीमारी भी खुद ही बता दे, इलाज भी खुद ही कर ले, फिर डॉक्टर की शरण में आए तो फीस 2 हजार रुपये होगी. इस दिलचस्प फीस चार्ट को शेयर किया गया है गौरव डालमिया नाम के ट्विटर हैंडल से.

पहले नहीं देखी होगी ऐसी देसी जुगाड़! कार है या ऑटो..? पता लगाना है मुश्किल

मिले मजेदार रिएक्शन

इस फीस स्ट्रक्चर के वायरल होने के बाद लोग मजेदार कमेंट कर रहे हैं. कुछ लोगों ने ये मान लिया है कि वो भी अक्सर डॉक्टर के पास जाने से पहले खुद ही नेट पर सब कुछ सर्च कर लेते हैं और फिर डॉक्टर के सामने उस जानकारी का जिक्र भी करते हैं. कुछ यूजर्स ने लिखा कि, 'डॉक्टर का सम्मान होना चाहिए.' पूरे फीस चार्ट में गूगल के चार्जेस लोगों को सबसे ज्यादा मजेदार लग रहे हैं.

देखें वीडियो- IIFA रॉक्‍स: सलमान खान का ग्रीन कार्पेट पर मस्‍त अंदाज़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com