यह ख़बर 10 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दंपति ने नवजात बच्ची को सेप्टिक टैंक में फेंका, गिरफ्तार

खास बातें

  • पुलिस ने बताया कि इस दंपति ने कबूल किया कि उन्होंने जानबूझकर अपनी नवजात बच्ची को सेप्टिक टैंक में फेंक दिया, क्योंकि वे बेटी नहीं चाहते थे।
अगरतला:

त्रिपुरा में पुलिस ने शनिवार को एक दंपति को गिरफ्तार किया, जिसने अपनी नवजात बच्ची को सेप्टिक टैंक में फेंक दिया, क्योंकि गरीबी के कारण यह दंपति बेटी नहीं चाहता था।

अगरतला से 55 किलोमीटर दूर तेलियामुरा कस्बे में स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस और अग्निशमनकमिर्यों ने तुरंत बचाव कार्य शुरू कर आर्चश्चर्यजनक ढंग से बच्ची को जीवित बचा लिया और निकटवर्ती अस्पताल ले गए।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने संवाददाताओं को बताया कि एक दिहाड़ी मजदूर निताई सिंघा (48) ने पुलिस के सामने कबूल किया कि वह और उसकी पत्नी ने जानबूझकर अपनी नवजात बच्ची को सेप्टिक टैंक में फेंक दिया, क्योंकि वे बेटी नहीं चाहते थे। प्रवक्ता ने कहा, निताई और उसकी पत्नी सीमा के दो नाबालिग बेटे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने पुलिस को बताया कि वे एक और बेटा चाहते थे, लेकिन जब बच्ची पैदा हुई तो उसे मारने का फैसला लिया। गिरफ्तारी के बाद दंपति को स्थानीय अदालत में पेश किया। अदालत ने पति-पत्नी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।