खाने की तलाश में मंदिर पहुंचा भूखा भालू, लॉकडाउन में नहीं मिला कुछ तो गुस्से में किया ऐसा... देखें Video

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलता ही जा रहा है. लॉकडाउन से न सिर्फ पालतू बल्कि जंगली जानवर भी प्रभावित हो रहे हैं. भालू रोज मंदिर में खाना खाने आता था, लॉकडाउन में खाना नहीं मिला तो वो गुस्सा गया और कूड़ा दान फेंकने लगा.

खाने की तलाश में मंदिर पहुंचा भूखा भालू, लॉकडाउन में नहीं मिला कुछ तो गुस्से में किया ऐसा... देखें Video

लॉकडाउन में भालू को मंदिर में नहीं मिला खाना तो गुस्से में करने लगा ऐसा.. देखें Video

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलता ही जा रहा है. संक्रमण से बचने के लिए कई देशों में लॉकडाउन लगाया गया है. भारत में भी 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया. पीएम मोदी ने सभी लोगों से घर पर ही रहने की अपील की. लॉकडाउन से न सिर्फ पालतू बल्कि जंगली जानवर भी प्रभावित हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) में महासमुंद जिले के घुंचापाली पहाड़ी पर स्थित श्री चंडी माता मंदिर में कई वर्षों से जंगल से निकलकर कई भालू मंदिर परिसर में नियमित आते हैं. श्रद्धालु अपने हाथ से इन भालुओं को खाना खिलाते हैं. लेकिन लॉकडाउन की वजह से भालुओं को खाना नहीं मिल रहा है. इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण कासवान ने छत्तीसगढ़ के इस मंदिर का वीडियो पोस्ट किया है, जहां भालू मंदिर के अंदर खाना ढूंढ रहा है. 

प्रवीण कासवान ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''लॉकडाउन के कारण मंदिर बंद हो चुके हैं. ऐसे में भालुओं को खाना नहीं मिल रहा है. वो रोज आते हैं और चले जाते हैं. यहां दो भालू आए और खाना न मिलने से गुस्से में डस्टबिन फेंकने लगे. फिर दोनों मंदिर में ही खेलते नजर आए. इसलिए सुझाव दिया जाता है कि जंगली जानवरों को खाना नहीं देना चाहिए.''

देखें Video:

ट्विटर पर इस वीडियो के अब तक 12 हजार व्यूज हो चुके हैं. साथ ही हजार से ज्यादा लाइक्स और 200 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. लॉकडाउन में मंदिर परिसर बंद कर दिया गया है. पहाड़ पर बने रास्ते भी वीरान हैं. सिर्फ मंदिर के कर्मचारी ही वहां हैं, अब इन भालुओं का पेट फिर से प्रकृति के भरोसे ही पल रहा है.

मंदिर समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सिकंदर सिंह ठाकुर कहते हैं, 'मंदिर में भालू प्रतिदिन आते हैं, वो भी मायूस हैं. प्राकृतिक रूप से जो खाते हैं, उसी पर निर्भर रहते हैं. हम मंदिर में आने वाले भालुओं को रेवड़ी, फल्ली देते हैं. समिति देती है लेकिन वह फिर भी मायूस दिख रहे हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 9352 हो गई है.  पिछले 24 घंटों में कोरोना के 905 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 980 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.