चिंपांजी को चिड़ियाघर में दिखा साबुन तो पीट-पीटकर धोने लगा कपड़े, देखें Viral Video

दक्षिण-पश्चिमी चीन के चोंगकिंग के लेहे लेडु थीम पार्क में रहने वाले इस 18 वर्षीय चिंपांजी का नाम यूहुई है. जिसको साबुन और ब्रश के साथ अपनी कीपर की टी-शर्ट धोने में लगभग 30 मिनट का समय लगा.

चिंपांजी को चिड़ियाघर में दिखा साबुन तो पीट-पीटकर धोने लगा कपड़े, देखें Viral Video

चिंपांजी को चिड़ियाघर में दिखा साबुन तो पीट-पीटकर धोने लगा कपड़े.

कई अध्ययनों में चिंपांजी और मनुष्यों के बीच कई समानता पाई गई हैं. चीन के चिड़ियाघर में एक चिंपांजी को कपड़े धोते हुए देखा गया, इस वीडियो को देखकर लोग हैरान रह गए. दक्षिण-पश्चिमी चीन के चोंगकिंग के लेहे लेडु थीम पार्क में रहने वाले इस 18 वर्षीय चिंपांजी का नाम यूहुई है. जिसको साबुन और ब्रश के साथ अपनी कीपर की टी-शर्ट धोने में लगभग 30 मिनट का समय लगा. ये वीडियो चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल हो गया. 

पुणे में बग्गी के साथ घोड़ों ने लगा दी दौड़, शख्स ने छलांग लगाकर रोका तो हुआ ऐसा... देखें Video

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, यूहुई ने अपने कीपर को कपड़े धोते देखा था. कीपर ने देखा कि चिंपांजी बड़े गौर से उनको कपड़े धोते देख रहा है. उन्होंने उस जगह एक टी-शर्ट, साबुन और ब्रश रख दिया. ये देखने के लिए कि चिंपांजी ठीक वैसे ही कपड़े धोता है या नहीं. चिंपांजी ने ठीक वैसे ही किया और बड़े अच्छे से समय लेकर टी-शर्ट को धोया. 

Miss Universe कॉन्टेस्ट में बिकिनी पहनकर वॉक कर रही थी मॉडल, अचानक गिरी और... देखें Video

देखें Video:

कीपर ने एक्न्स से कहा, "मैंने उसे सिखाने का कभी इरादा नहीं था, लेकिन उसने मुझे नॉन स्टॉप देखा, तो सोचा वो अकेले भी कर सकता है.''

ऋषभ पंत विकेट के पीछे से बोले- 'अपना वाला डाल, दिमाग नहीं लगाएगा' फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कीपर के अनुसार, कपड़े धोने के अलावा, यूहुई कई ऐसे काम भी करता है जो इंसान करते हैं. जैसे वो उंगलियों के साथ दिल का आकार बना लेता है और एक पैर पर खड़ा हो जाता है.