चीते को तूफान से भी तेज़ रफ्तार में भागते हुए देख हैरत में पड़े लोग, Video देख आपको भी होगा आश्चर्य

सोशल मीडिया पर चीते की तूफान की तरह दौड़ते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरात में पड़ गया है. हर कोई चीते के दौड़ने की ये रफ्तार देख यकीन नहीं कर पा रहा है.

चीते को तूफान से भी तेज़ रफ्तार में भागते हुए देख हैरत में पड़े लोग, Video देख आपको भी होगा आश्चर्य

चीते को तूफान से भी तेज़ रफ्तार में भागते हुए देख हैरत में पड़े लोग

चीता (Cheetah) अपनी अदभुत फूर्ती और रफ्तार के लिए पहचाना जाता है. ज़मीन पर रहने वाला ये सबसे तेज़ जानवर है, जो एक छोटी सी छलांग में 120 किमी प्रति घंटे तक की गति प्राप्त कर लेता है और 460 मी. तक की दूरी तय कर सकता है और मात्र 3 सेकेंड के अंदर ये अपनी रफ्तार में 103 किमी प्रति घंटे का इज़ाफ़ा कर लेता है, जो अधिकांश सुपरकार की रफ्तार से भी तेज़ है. अध्ययन से ये साबित हो चुका है कि धरती पर रहने वाला चीता सबसे तेज़ जानवर है.

सोशल मीडिया पर चीते की तूफान की तरह दौड़ते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरात में पड़ गया है. हर कोई चीते के दौड़ने की ये रफ्तार देख यकीन नहीं कर पा रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि चीता कितनी तेज़ रफ्तार से दौड़ रहा है. क्या आपने कभी रियल लाइफ में चीते को ऐसे दौड़ते हुए देखा है.

देखें Video:

वायरल हो रहे इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- जब एक चीता अपने सबसे तेज गति से दौड़ता है, तो प्रत्येक कदम एक चौंका देने वाला 7 मीटर हो सकता है. अद्भुत. वीडियो को अबतक 93 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- जैसे ये उड़ रहा है. दूसरे ने लिखा- फोटोग्राफर की जितनी तारीफ की जाए वो कम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


घर में छिपा था विशाल अजगर, लड़की ने जैसे ही उठाई झाड़ू, डर से निकल पड़ी चीख और फिर...