मटन के नाम पर लोगों को खिलाया जा रहा है 'बिल्ली का मांस', नॉन वेज खाने से पहले ध्यान दें

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बिल्लियों के मांस को सस्ते दामों में बेचा जा रहा है. आधा किलो मांस की कीमत 300-350 रुपये तक का बताया जा रहा है. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, बिल्लियों को कटने से बचाया गया. बचाए गए बिल्लियों को शेल्टर होम में रखा गया है.

मटन के नाम पर लोगों को खिलाया जा रहा है 'बिल्ली का मांस', नॉन वेज खाने से पहले ध्यान दें

दुनिया में कई जानवरों और पक्षियों के मीट लोग खाते हैं. अलग-अलग देश में अलग-अलग जानवरों के मीट खाने का प्रचलन है. कई लोगों को चिकन खाना पसंद है तो कई लोग मटन खाते हैं. कुछ लोग भेड़ भी खाते हैं और कई जगहों पर लोग भेड़ भी खाते हैं. हालांकि, बहुत ही कम देशों में लोग बिल्लियों को भी खाते हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, चीन में बमटन और पोर्क के नाम पर बिल्ली के मीट को बेचा रहा है. यह वाकई में एक चौंकाने वाली खबर है. बिल्लियों से जुड़ी इस खबर (Cat Meat in China) ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है. यह मामला  जैंगजियागैंग (Zhangjiagang, China) प्रांत का है. यहां पुलिस ने 1000 बिल्लियों की ज़िंदगी भी बचाई है. इन बिल्लियों को बूचड़खाने में काटने के लिए ले जाया जा रहा था.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बिल्लियों के मांस को सस्ते दामों में बेचा जा रहा है. आधा किलो मांस की कीमत 300-350 रुपये तक का बताया जा रहा है. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, बिल्लियों को कटने से (Cat Meat Selling) बचाया गया. बचाए गए बिल्लियों को शेल्टर होम में रखा गया है. चीन के कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका विरोध हो रहा है. 

Zhangjiagang में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गौर किया कि बिल्लियां क्षेत्र से गायब हो रही हैं. इन बिल्लियों को एक लकड़ी के बक्से में बंद करके कहीं ले जाया जा रहा है. हालांकि, इसकी जानकारी पुलिस को मिलते ही तुरंत एक्शन में आ गई और बिल्लियों की जान बचाने में अहम भूमिका निभाई. अगर बिल्लियों को मारकर मीट बेचने का प्लान सफल हो जाता तो आरोपी 17 लाख रुपये से ज्यादा कमा सकते थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पेपर की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. हालांकि, पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है. इस मुद्दे पर सामाजिक कार्यकर्ता भी लगे हुए हैं.