Burger King के कर्मचारियों ने एक साथ दिया इस्तीफा, बोले- ‘हम सब नौकरी छोड़ रहे हैं, असुविधा के लिए खेद है…’

अमेरिका के नेब्रास्का में एक बर्गर किंग आउटलेट के सभी कर्मचारियों ने अचानक एकसाथ ही इस्तीफा दे दिया. उन्होंने आउटलेट के बाहर एक साइन बोर्ड लगा दिया जिस पर लिखा था, "हम सब नौकरी छोड़ रहे हैं, असुविधा के लिए खेद है".

Burger King के कर्मचारियों ने एक साथ दिया इस्तीफा, बोले- ‘हम सब नौकरी छोड़ रहे हैं, असुविधा के लिए खेद है…’

Burger King के कर्मचारियों ने एक साथ दिया इस्तीफा

अमेरिका के नेब्रास्का में एक बर्गर किंग आउटलेट (Burger King outlet) के सभी कर्मचारियों ने अचानक एकसाथ ही इस्तीफा दे दिया. उन्होंने आउटलेट के बाहर एक साइन बोर्ड लगा दिया जिस पर लिखा था, "हम सब नौकरी छोड़ रहे हैं, असुविधा के लिए खेद है". जानकारी के अनुसार, कर्मचारी काम की व्यवस्था से खुश नहीं थे, और उन्होंने इस मुद्दे को मैनेजमेंट के आगे उठाया भी था लेकिन मामले में कुछ भी फैसला नहीं लिया गया.

स्टोर साइन बोर्ड की एक तस्वीर फेसबुक पर राचेल फ्लोर्स द्वारा साझा की गई थी, जो बर्गर किंग आउटलेट के कर्मचारियों में से एक थे. छवि साझा करते हुए, उन्होंने "ऊपरी प्रबंधन" द्वारा प्रभावी उपायों की कमी के लिए इस कदम को जिम्मेदार ठहराया. फोटो के साथ, फ्लोर्स ने लिखा, "मूल तस्वीरों में से एक. हमने ऊपरी प्रबंधन छोड़ दिया क्योंकि यह एक मजाक था और उन्हें मेरी और मेरे कर्मचारियों की कोई परवाह नहीं थी. मैंने अपने 2 सप्ताह लगाए और इसी तरह कई अन्य लोगों ने भी."

फ्लोर्स ने इस मुद्दे पर समाचार आउटलेट टुडे से बात की और कहा कि "कम स्टाफिंग, प्रबंधकीय कारोबार और व्यस्त कार्य स्थितियों" के महीनों के बाद छह कर्मचारियों ने आउटलेट छोड़ दिया था. फ्लोर्स, जो पहले आउटलेट में महाप्रबंधक के रूप में काम करती थीं, को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "हम ऊपरी प्रबंधन से वास्तव में थक गए थे और वे मदद के लिए नहीं आ रहे थे और कर्मचारियों की परवाह नहीं कर रहे थे."

उन्होंने कहा, कि तर्क-वितर्क करने वाले बॉस से लेकर खराब कामकाजी परिस्थितियों तक, कई समस्याएं थीं. विवरण साझा करते हुए, फ्लोर्स ने समझाया, "यह काफी व्यस्त था. वे पहले से ही कम कर्मचारी थे और महाप्रबंधक बहुत पागल थे, बहुत तर्कशील थे."

उन्होंने आगे कहा, "गर्मियों की शुरुआत में जब बहुत गर्मी होती थी, तो किचन में बहुत गर्मी होती थी क्योंकि एसी काम नहीं कर रहा था और तापमान 90 के दशक के बीच तक पहुंच रहा था."

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को ठीक करने में प्रबंधन को तीन या चार सप्ताह लग गए, जिससे फ्लोर्स सहित कई कर्मचारी बुरी तरह से परेशान हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com