Meghan Markle के बेटे के जन्मदिन पर जेठानी ने शेयर की प्यारी सी तस्वीर, लिखी दिल को छू लेने वाली बात

मेघन मार्कल और प्रिंस हैरी के बेटे आर्ची हैरिसन माउंटबेटन-विंडसर आज दो साल के हो गए हैं. इस खास मौके पर डचेस और ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज- केट मिडलटन और प्रिंस विलियम ने आर्ची की एक प्यारी से तस्वीर शेयर की है.

Meghan Markle के बेटे के जन्मदिन पर जेठानी ने शेयर की प्यारी सी तस्वीर, लिखी दिल को छू लेने वाली बात

Meghan Markle के बेटे के जन्मदिन पर जेठानी ने शेयर की प्यारी सी तस्वीर, लिखी दिल को छू लेने वाली बात

खास बातें

  • मेघन मार्कल और प्रिंस हैरी के बेटे का दूसरा जन्मदिन
  • केट मिडलटन और प्रिंस विलियम ने शेयर की फोटो
  • भतीजे के जन्मदिन पर दीं शुभकामनाएं

मेघन मार्कल और प्रिंस हैरी (Meghan Markle and Prince Harry) के बेटे आर्ची हैरिसन माउंटबेटन-विंडसर (Archie Harrison Mountbatten-Windsor) आज दो साल के हो गए हैं. इस खास मौके पर डचेस और ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज (Duchess and Duke of Cambridge) - केट मिडलटन और प्रिंस विलियम (Kate Middleton and Prince William) - ने केंसिंग्टन पैलेस (Kensington Palace) के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ आर्ची की एक प्यारी से तस्वीर शेयर की है. केट और विलियम ने हमेशा परिवार के बच्चों के जन्मदिन पर उनकी तस्वीरें पोस्ट की हैं. परंपरा के अनुसार, डचेस और कैम्ब्रिज के ड्यूक ने सोशल मीडिया पर आर्ची की फोटो शेयर की और भतीजे के जन्मदिन पर उसे शुभकामनाएं दीं. फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है, "आज आर्ची का दूसरा जन्मदिन बहुत मुबारक हो."

यह फोटो आर्ची के नामकरण के दौरान लिया गया था, और इसमें केट और विलियम, प्रिंस चार्ल्स, कैमिला, मेघन की मां डोरिया और राजकुमारी डायना की बहनें हैं. आर्ची का जन्म 6 मई 2019 को हुआ था.

मेघन और हैरी - डचेस और ड्यूक ऑफ ससेक्स - अब संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं. अपने बेटे के दूसरे जन्मदिन के मौके पर उन्होंने कोरोनोवायरस महामारी को समाप्त करने के लिए वैक्सीन इक्विटी के लिए सामुदायिक समर्थन के लिए कॉल करने वाले अपने आर्कवेल के गैर-लाभकारी फाउंडेशन की वेबसाइट पर एक बयान जारी किया. कैलिफोर्निया स्थित रॉयल्स ने कहा कि वे आर्ची के जन्मदिन का सम्मान करने के लिए "इससे अच्छा तरीका" नहीं सोच सकते हैं, यह इंगित करते हुए कि अमीर देशों ने अब तक प्रशासित लगभग एक अरब कोविड​​-19 शॉट्स के 80 प्रतिशत का उपयोग किया है, और कहा, "हम हर जगह, जब तक हर किसी को वैक्सीन की समान पहुंच नहीं है, तब तक वास्तव में ठीक नहीं हो पाएंगे.

रॉयल्स ने दुनिया के सबसे कमजोर वर्गों को टीका लगाने के लिए "जो कुछ भी आप कर सकते हैं" में योगदान करने के लिए आमंत्रित किया क्योंकि वैक्सीन रोल आउट अभी तक दुनिया के अधिकांश, विशेष रूप से विकासशील देशों में प्रभावी रूप से शुरू नहीं हुआ है.

ब्रिटिश रॉयल परिवार ने भी, डचेस ऑफ ससेक्स के डचेस और ड्यूक की तस्वीर साझा की, जो बर्कशायर के इंग्लिश काउंटी में एक शाही निवास विंडसर कैसल में था.

प्रिंस चार्ल्स और कैमिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल, आर्ची के दादा दादी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से एक फोटो और जन्मदिन संदेश पोस्ट किया. पोस्ट में प्रिंस चार्ल्स और हैरी के साथ बेबी आर्ची नजर आ रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आर्ची के पास अभी तक कोई टाइटल नहीं है और न ही उन्हें कभी सार्वजनिक रूप से देखा गया है. हैरी और मेघन ने फरवरी में घोषणा की, कि वे अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे थे. हैरी अंतिम बार अपने दादा के अंतिम संस्कार के लिए अप्रैल में ब्रिटेन गए थे. हालांकि, मेघन अपने डॉक्टर की सलाह पर कैलिफोर्निया वापस आ गईं.