ट्रैफिक में फंसने की वजह से 12 किमी पैदल चलकर घर पहुंचा बेंगलुरु का शख्स, वायरल Photo देख घूम जाएगा दिमाग

एक व्यक्ति ने शेयर किया कि कैसे उसके दोस्त को कैब या ऑटोरिक्शा नहीं मिलने पर घर पहुंचने के लिए लगभग 12 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा.

ट्रैफिक में फंसने की वजह से 12 किमी पैदल चलकर घर पहुंचा बेंगलुरु का शख्स, वायरल Photo देख घूम जाएगा दिमाग

ट्रैफिक में फंसने की वजह से 12 किमी पैदल चलकर घर पहुंचा बेंगलुरु का शख्स

तमिलनाडु के लिए कावेरी नदी का पानी छोड़े जाने के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए लंबे सप्ताहांत और बंद से पहले बेंगलुरु में बुधवार को बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम देखा गया. बेंगलुरु की सड़कें बुधवार को थम गईं, वाहन घंटों तक फंसे रहे और कई खराब हो गए. आउटर रिंग रोड (ओआरआर) पर भीड़भाड़ का सबसे ज्यादा असर पड़ा और यात्रियों के पांच घंटे से अधिक समय तक फंसे रहने की खबर है.

तकनीकी विशेषज्ञ, कार्यालय जाने वाले लोग और यहां तक ​​कि कुछ स्कूल बसें भी घंटों तक आउटर रिंग रोड पर जाम में फंसी रहीं, कुछ अभिभावकों ने शिकायत की, कि उनके बच्चे रात में घर पहुंचे. कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर अपनी बेबसी और हताशा की दास्तां शेयर की और यातायात अराजकता के लिए शहर प्रशासन को दोषी ठहराया. एक व्यक्ति ने शेयर किया कि कैसे उसके दोस्त को कैब या ऑटोरिक्शा नहीं मिलने पर घर पहुंचने के लिए लगभग 12 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा.

तुषार नाम के एक एक्स यूजर ने लिखा, ''मेरा दोस्त आज बेंगलुरु स्थित घर वापस 12 किलोमीटर पैदल चला. उसे कोई कैब/ऑटो/रैपिडो या कुछ और नहीं मिल रहा था. सभी साधन होने के बाद भी शीर्ष 1% लोगों के जीवन की गुणवत्ता इस शहर में केवल निम्न स्तर पर है.'' उन्होंने एक ऐप का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जिसमें दिखाया गया है कि उनका दोस्त 195 मिनट में 11.87 किमी चला.

यूजर ने यह भी बताया, कि उसका दोस्त मेडिकल चेकअप के लिए एचएएल ओल्ड एयरपोर्ट रोड स्थित मणिपाल अस्पताल गया था और उसे पैदल घर वापस जाना पड़ा जो सरजापुर मेन रोड पर स्थित था.

उनके ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, ''हैदराबाद के विपरीत, मुझे याद नहीं है कि बेंगलुरु की सड़कों का कभी विस्तार किया गया हो. चेन्नई की तरह, वन-वे सड़कों की भी योजना नहीं बनाई गई थी. उच्चतम कार-टू-रोड अनुपात जानने के बाद, बैंगलोर में कोई महत्वपूर्ण उपाय नहीं दिखता. मेट्रो या एनआईसीई रोड या कोई अन्य सड़क अकेले समस्या का समाधान नहीं करेगी. वे बस अतिरिक्त ट्रैफ़िक लेते हैं. अधिक फ्लाईओवर, हर सिग्नल से पहले मुफ्त यू-टर्न और बहुत कुछ चाहिए.''

एक अन्य ने लिखा, ''और मैं देख रहा हूं कि लोग इस शहर की रक्षा कर रहे हैं जैसे कि यह गर्व की बात हो. हर किसी को अपने शहर/देश से प्यार करना चाहिए लेकिन सीमाओं और समस्याओं के बारे में भी जागरूक होना चाहिए. क्योंकि तब तक इसमें सुधार नहीं होगा.'' 

चौथे ने कहा, ''अगर ज्यादातर कंपनियां पूरी तरह से दूर हो जाएं तो इनमें से अधिकांश समस्याओं का समाधान किया जा सकता है. कर्मचारी महीने या तिमाही में एक बार मिल सकते हैं. उस समय टीमों को मनोरंजक गतिविधियां करनी चाहिए, दूसरों से मिलना चाहिए और सभी से मिलना चाहिए.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यातायात पुलिस विभाग के अनुसार, शहर के कुछ हिस्सों में यातायात जाम के कारण कई कारक हैं. बुधवार को आम दिनों की तुलना में ट्रैफिक दोगुना था. आमतौर पर बुधवार को वाहनों की संख्या 1.5 लाख से 2 लाख तक होती है. हालांकि, 27 सितंबर को शाम 7:30 बजे तक वाहनों की संख्या 3.5 लाख तक पहुँच गई. इसके अलावा, बारिश के कारण आंतरिक सड़कों पर भी जलभराव हो गया है, जिससे शहर के कई हिस्सों में भारी जाम लग गया है.