विज्ञापन
This Article is From Jan 11, 2022

लकड़ी की स्केल पर छपवाया बंगाली शादी का मेन्यू, लोग बोले- गजब क्रिएटिविटी है भाई !

बंगाली शादी के इस वेडिंग मेन्यू की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है और लोग इसकी क्रिएटिविटी की तारीफ कर रहे हैं. इस वेडिंग मेन्यू की खास बात ये है कि ये वेडिंग मेन्यू लकड़ी की स्केल पर छपवाया गय़ा है.

लकड़ी की स्केल पर छपवाया बंगाली शादी का मेन्यू, लोग बोले- गजब क्रिएटिविटी है भाई !
लकड़ी की स्केल पर छपवाया बंगाली शादी का मेन्यू

शादी हर किसी की जिंदगी का सबसे खास दिन होता है, फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की, शादी का दिन दोनों के लिए खास होता है. और इसे यादगार बनाने के लिए लोग कुछ न कुछ अलग करना चाहते हैं. वहीं, देखा जाए तो शादी सिर्फ लड़के और लड़की के लिए नहीं बल्कि उनके परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों इन सबके लिए एक खास मौका होता है. इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए लोग लंबे समय से तैयारियां करते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर शादियों को लेकर कुछ न कुछ अलग देखने और सुनने को मिलता रहता है, जैसे कि शादी का मेन्यू, सजावट, शादी का कार्ड, खाना या फिर दूल्हा-दुल्हन का आउटफिट. इन सभी चीजों में लोग कुछ न कुछ अलग करके अपनी शादी को यादगार बनाने की कोशिश करते हैं. 

ऐसा ही कुछ हुआ है अब एक बंगाली शादी में. जिसका वेडिंग मेन्यू (wedding menu) सोशल मीडिया पर लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. बंगाली शादी के इस वेडिंग मेन्यू की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है और लोग इसकी क्रिएटिविटी की तारीफ कर रहे हैं. इस वेडिंग मेन्यू की खास बात ये है कि ये वेडिंग मेन्यू लकड़ी की स्केल पर छपवाया गय़ा है. जानकर आपको भी बड़ी अजीब लग रहा होगा कि भला लकड़ी की स्केल पर वेडिंग मेन्यू कैसे छपवाया जा सकता है. आप खुद देख लीजिए अपनी आंखों से तो आपको भी समझ आ जाएगा कि आजकल लोगों के दिमाग में किस हद तक क्रिएटिविटी भरी हुई है.

वायरल वेडिंग मेन्यू की तस्वीर साल 2013 की एक शादी का है, जैसा कि लकड़ी की स्केल पर लिखा हुआ है, और उस पर उन व्यंजनों की लिस्ट भी दी गई है, जो मेहमानों को परोसे गए थे. इसमें कई प्रकार के व्यंजन शामिल थे - मछली कालिया, तले हुए चावल, मटन मसाला, आम की चटनी. यह निश्चित रूप से एक इनोवेटिव मेन्यू कार्ड था और ये शादी पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में सुष्मिता और अनिमेष की शादी के लिए थी (जैसा कि लकड़ी की स्केल पर छपा है). 

जहां बहुत से लोग इस अनोखे वेडिंग मेन्यू को देखकर हैरान हैं, वहीं बहुत से लोग इस वेडिंग मेन्यू का काफी मजाक बना रहे हैं और सोशल मीडिया पर इसे लेकर कमेंट्स कर रहे हैं और फनी मीम्स भी शेयर कर रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
लकड़ी की स्केल पर छपवाया बंगाली शादी का मेन्यू, लोग बोले- गजब क्रिएटिविटी है भाई !
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com