बैंक लूटने की साज़िश नाकाम, चोर ने लिखा धमकी भरा खत, हैंडराइटिंग समझ नहीं पाए बैंक कर्मचारी, खूब उड़ा मज़ाक

इंग्लैंड (England) में एक चोर बैंक (Bank) में चोरी (Robbery) करने गया, लेकिन अपनी खराब हैंड राइटिंग (Handwriting) की वजह से वो अपने प्लान में कामयाब नहीं हो पाया. जानिए क्या है पूरा मामला.

बैंक लूटने की साज़िश नाकाम, चोर ने लिखा धमकी भरा खत, हैंडराइटिंग समझ नहीं पाए बैंक कर्मचारी, खूब उड़ा मज़ाक

बैंक लूटने की साज़िश नाकाम

बचपन से हम सभी को घर के बड़े और स्कूल के टीचर यही सिखाते हैं कि अपनी लिखावट यानी हैंड राइटिंग सुधारो. हमेशा हमें स्कूल और घर में अच्छी राइटिंग में लिखने के लिए कहा जाता है. लेकिन, ऐसा लगता है कि इंग्लैंड के एक शख्स ने इस बात को हमेशा अनदेखा किया और अपनी लिखावट को सुधारने पर कभी ध्यान नहीं दिया. जिसका खामियाज़ा उसे बड़े होकर भुगतना पड़ा. जब वो एक बैंक को लूटने की अपनी बड़ी साजिश में नाकामयाब हो गया. वो भी अपनी खराब लिखावट की वजह से. हेस्टिंग्स में सेंट लियोनार्ड्स के निवासी एलन स्लेटरी ने शायद सोचा था कि 18 मार्च को ईस्टबोर्न में एक बैंक में से कुछ सौ पाउंड चुरा लेंगे और इसके लिए उन्होंने वहां के कर्मचारी को एक धमकी भरा नोट थमा दिया. लेकिन, कर्मचारी एलन स्लेटरी की लिखावट को नहीं समझ सका और इसलिए उसने उनकी धमकी पर गौर ही नहीं किया.

ससेक्स पुलिस ने अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा, कि इस असामान्य स्थिति का सामना करते हुए, स्लेट्री के पास खाली हाथ लौटने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. नेशनवाइड बिल्डिंग सोसाइटी के कर्मचारी बाद में यह समझने में कामयाब रहे कि 67 वर्षीय शख्स ने क्या लिखा था और उसी के बारे में पुलिस से संपर्क किया. पुलिस द्वारा जब्त किए गए नोट में लिखा था, “मेरे पास जो है उससे तुम्हारी स्क्रीन नहीं रुकेगी, मुझे 10 और 20 डॉलर की नोट दे दो.” अन्य ग्राहकों के बारे में भी सोचो". पुलिस ने नोट के अलावा बैंक के अंदर के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की.

इसके बाद 26 मार्च को स्लैट्री ने अपने शहर के ही एक दूसरे बैंक में फिर से चोरी की योजना बनाई. इस बार उसने अपनी लिखावट को सुधार लिया था. उसने अपने हाथ से लिखा नोट पकड़ाया और कैशियर से पैसे मांगे. स्लैट्री वहां से 3300 डॉलर ले जाने में कामयाब हुआ था. जब पुलिस को इस चोरी के बारे में जानकारी मिली तो वो चोर को पकड़ने में पूरी मेहनत से लग गए.

चोर यहीं नहीं रुका, 1 अप्रैल को फिर से स्लैट्री ने बैंक में चोरी करने की कोशिश की लेकिन इस बार वो कामयाब नहीं हो पाया. जैसे ही पुलिस को पता चला, पुलिस तुरंत उस इलाके में पहुंची जहां आखिरी बार स्लैट्री के होने का पता चला था. तभी उन्हें वहां चोर मिल गया और उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. स्लैट्री को एक जगह चोरी और दो जगह चोरी की कोशिश करने के आरोप में 6 साल की सजा हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com