विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 29, 2023

जगन्नाथ पुरी में समंदर किनारे आरती का अद्भुत अलौकिक दृश्य देख भक्ति में डूबे यूजर्स, देखें VIDEO

Trending Video: हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आरती का यह वीडियो सामने आ रहा है, जो यूजर्स के मन को मोह रहा है. वीडियो में दो लोग समंदर किनारे आरती करते नजर आ रहे हैं. इस बीच समंदर की लहरें हिलोर भरते हुए किनारे को छू रही हैं.

Read Time: 3 mins
जगन्नाथ पुरी में समंदर किनारे आरती का अद्भुत अलौकिक दृश्य देख भक्ति में डूबे यूजर्स, देखें VIDEO
समंदर किनारे जगन्नाथ भगवान जी आरती का मनमोहक वीडियो हुआ वायरल

Amazing Video: भगवान जगन्नाथ के भक्त पूरी दुनिया भर में फैले हुए हैं. साल का वो दिन जब भगवान जगन्नाथ अपने रथ पर सवार होकर निकलते हैं, तो उनके दर्शन यानि उनकी एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में भक्तों का सैलाब उमड़ता है. जगन्नाथ जी की आरती का दृश्य भी अलौकिक होता है, जिसे देखने के बाद भक्त खुद-ब-खुद भगवान जगन्नाथ उनके ज्येष्ठ भ्राता बलराम और बहन सुभद्रा की भक्ति में लीन होते चले जाते हैं. आरती का ऐसा ही एक नजारा सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप भले ही पुरी से मीलों दूर हों, लेकिन भगवान जगन्नाथ की भक्ति में शामिल होता महसूस करेंगे.

यहां देखें पोस्ट

समंदर किनारे आरती

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) ट्विटर (Twitter) पर आरती का यह वीडियो @Patekar_in नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. महज 19 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 7 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि सैंकड़ों लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. ये वायरल वीडियो या तो बहुत सुबह का है या फिर रात का, जब आकाश में हल्की मध्यम रोशनी है. इस बीच समंदर की लहरें हिलोर भरते हुए किनारे को छू रही हैं. इन तेज बहाव वाली लहरों के बीच भगवान जगन्नाथ के भक्त खड़े होकर विशाल दीपक के साथ आरती उतार रहे हैं. ये जगन्नाथ पुरी की समुद्र आरती का बताया जा रहा है, जहां आरती उतारते भक्तों के पैर पखारने खुद समंदर की लहरें अपनी सीमाएं लांघ तेज बहाव से आती दिखाई दे रही हैं.

भगवान जगन्नाथ की जय

इस वीडियो को देखकर भगवान जगन्नाथ के भक्त उनके जयकारे लगा रहे हैं. वीडियो के नीचे कमेंट सेक्शन में भक्त सिर्फ एक ही बात लिख रहे हैं, 'भगवान जगन्नाथ की जय.' कुछ भक्तों ने श्री राम के नाम के जयकारे भी लगाएं हैं. किसी ने लिखा है, 'जय श्री राम.' किसी ने लिखा है, 'जय-जय श्री राम.' दूर दराज के भक्तों की इस जयघोष से वीडियो के हिट्स भी लगातार बढ़ रहे हैं.


बद्रीनाथ मंदिर में सजावट का काम शुरू, दर्शन के लिए आज खुलेंगे कपाट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भविष्य की आस में जिंदगी से खिलवाड़! टपकती छत के नीचे छात्र, पटना की ये तस्वीर कर देगी हैरान
जगन्नाथ पुरी में समंदर किनारे आरती का अद्भुत अलौकिक दृश्य देख भक्ति में डूबे यूजर्स, देखें VIDEO
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Next Article
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;