चींटी कर रही थी अपने दोस्तों की मदद, आखिर में उसके साथ जो हुआ उससे मिलेगा जीवन का बड़ा सबक - देखें Video

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटे से जीव ने हम सभी को जीवन की एक बहुत बड़ी सीख दे डाली है.

चींटी कर रही थी अपने दोस्तों की मदद, आखिर में उसके साथ जो हुआ उससे मिलेगा जीवन का बड़ा सबक - देखें Video

चींटी कर रही थी अपने दोस्तों की मदद, आखिर में उसके साथ जो हुआ उससे मिलेगा जीवन का बड़ा सबक

जीवन के बारे में ऐसे कई सबक और सच्चाईयां हैं, जो कई बार हमें जानवरों से सीखने को मिलती हैं. कई बार जानवर भी कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिससे हमें जीवन का बड़ा सबक (Life Lesson) मिलता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटे से जीव ने हम सभी को जीवन की एक बहुत बड़ी सीख दे डाली है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कुछ चींटियों का यह वीडियो आपको दिखाएगा कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं. ये वीडियो चींटियों द्वारा हमें दिए गए एक खास संदेश की वजह से वायरल हो रहा है. जो आपको बहुत कुछ सोचने पर मजबूर कर देगा.

आईएफएस सुसांत नंदा द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि तीन चींटियां (Ant Video) एक ऊंचे पत्ते पर चढ़ने की कोशिश कर रही हैं. एक चींटी दूसरी चींटी की मदद करते नजर आ रही है. जैसे-जैसे बाकी चींटियाँ अपने गंतव्य पर चढ़ती हैं, सबकी मदद करने वाली चींटी आखिर में अकेली खड़ी रह जाती है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "अगर आप अपने आप को ऊपर उठाना चाहते हैं, तो पहले किसी और को ऊपर उठाएं."

देखें Video:

इस वीडियो को अबतक 21 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. जबकि कुछ चींटी के लिए दुख महसूस कर रहे हैं,  क्योंकि सबकी मदद करने के बाद भी वो अकेली रह जाती है. एक यूजर ने लिखा- खुद को ऊपर उठाएं और खुद को जिएं...

इस वीडियो को भी देखें : लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर रात में दुर्घटना के बाद सड़क पर छोड़ी गई मिली


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com