कैमरे से सेल्फी लेते नज़र आए जानवर, आर्टिस्ट ने दिखाया AI का कमाल, तस्वीरें देख रह जाएंगे हैरान

कलाकार ज्यो जॉन मुल्लूर (artist Jyo John Mulloor) ने सेल्फी लेने के दौरान जानवर कैसे दिखते हैं, इस तरीके को दिखाने के लिए एआई-जेनरेट किए गए दृश्यों का एक गुच्छा शेयर किया.

कैमरे से सेल्फी लेते नज़र आए जानवर, आर्टिस्ट ने दिखाया AI का कमाल, तस्वीरें देख रह जाएंगे हैरान

कैमरे से सेल्फी लेते नज़र आए जानवर, आर्टिस्ट ने दिखाया AI का कमाल

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) (Artificial Intelligence) कला इंटरनेट पर नई ट्रेंडिंग चीज बन गई है, जिसमें यूजर्स सोशल मीडिया पर कलात्मक चित्रों की बौछार शेयर कर रहे हैं. ट्रेंड पर रुकते हुए, कलाकार ज्यो जॉन मुल्लूर (artist Jyo John Mulloor) ने सेल्फी लेने के दौरान जानवर कैसे दिखते हैं, इस तरीके को दिखाने के लिए एआई-जेनरेट किए गए दृश्यों का एक गुच्छा शेयर किया. एआई प्लेटफॉर्म मिडजर्नी द्वारा तैयार की गई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर मुल्लूर के पेज पर शेयर की गईं हैं.

उन्होंने तस्वीरों को कैप्शन दिया, ''मैंने हाल ही में अपने पुराने दोस्तों की कुछ सेल्फी शेयर की हैं, और मुझे दुनिया भर से नई सेल्फी की बाढ़ आ गई है. उनमें से कुछ वास्तव में मनोरम हैं. अब देखना ये है कि आपका पसंदीदा कौन सा है?'' तस्वीरों में अलग-अलग जानवर अपने दोस्तों के साथ सेल्फी लेते हुए दिखाई दे रहे हैं और परिणाम हैरान कर देने वाले हैं.

देखें Photos:

पोस्ट में कुत्तों, बिल्लियों, डॉल्फ़िन, बंदरों, घोड़ों, मीरकैट, गिलहरी और बत्तख जैसे जानवरों की मनमोहक तस्वीरें हैं. एक अन्य पोस्ट में, उन्होंने सेल्फी लेते हुए भालू, शेर, जिराफ, ऊंट और खरगोश की इसी तरह की एआई तस्वीरें शेयर कीं हैं.

फरवरी में इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीरें वायरल हो गई हैं, जिससे लोग मंत्रमुग्ध हो गए हैं. यूजर्स ने कलाकार की रचनात्मकता की सराहना की और कमेंट किया, कि जानवर कितने प्यारे लग रहे थे. कमेंट बॉक्स दिल और प्यार के इमोजी से भरा हुआ है और कई लोगों ने सीरीज से अपनी पसंदीदा तस्वीर शेयर की है.

एक यूजर ने कहा, "अमेजिंगगग्गगगगगग," जबकि दूसरे ने कहा, "ओहियो में बनी बत्तखें." तीसरे यूजर ने लिखा, ''इन सेल्फी को प्यार करो!

पिछले महीने, इसी कलाकार ने महात्मा गांधी, बी आर अम्बेडकर, मदर टेरेसा और एल्विस प्रेस्ली सहित प्रसिद्ध हस्तियों की सेल्फी लेते हुए तस्वीरों की एक सीरीज पोस्ट की थी. मुल्लूर ने कहा कि उन्होंने एआई सॉफ्टवेयर मिडजर्नी का इस्तेमाल "अतीत से सेल्फी" और तस्वीरों को दोबारा पेंट करने के लिए फोटोशॉप का इस्तेमाल किया.

तस्वीरों में सोवियत संघ के नेता जोसेफ स्टालिन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन, वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन, जमैका के गायक बॉब मार्ले और अर्जेंटीना के मार्क्सवादी क्रांतिकारी चे ग्वेरा सहित अन्य भी थे.

मुंबई इवेंट में सिटाडेल के सह-कलाकार प्रियंका चोपड़ा और रिचर्ड मैडेन गले मिले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com