गर्मी के दिनों में यह VIDEO दिल को ठंडक देने वाला तो है, लेकिन इस तरीके पर आपकी राय मायने रखती है

अक्सर जानवरों से जुड़े रोचक वीडियोज़ अपलोड करने वाले IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने एक बार फिर अपने टि्वटर हैंडल से एक दिल को छू लेने वाला वीडियो शेयर किया है वीडियो में एक बुजुर्ग को सड़क पर बैठे पक्षियों पर पानी के बुछारें उड़ाते देखा जा रहा है.

गर्मी के दिनों में यह VIDEO दिल को ठंडक देने वाला तो है, लेकिन इस तरीके पर आपकी राय मायने रखती है

बुजुर्ग का पक्षियों पर पानी की बौछार करता वीडियो वायरल हो रहा है, आप बताइए क्या यह तरीका सही है...

इस साल गर्मी की शुरुआत ही तपा देने वाली है. जिस तरह मार्च के महीने में ही भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा था, अप्रैल की शुरुआत भी उतनी ही भयावह है. हालात ये हैं कि इस साल गर्मी के शुरुआती दिनों में ही पारा अपने चरम पर पहुंच चुका है. ऐसे में इंसान तो क्या जानवर भी बेहाल हो रहे हैं. खासतौर पर आसमान में उड़ रहे पक्षियों के पास जलाशयों के सूखने के बाद इस तपिश को झेलने के अलावा कोई और दूसरा चारा भी नहीं है. ऐसे में चिलचिलाती गर्मी में कबूतरों के झुंड पर पानी बरसाने वाले एक शख्स का वायरल वीडियो दिल को सुकून दे रहा है. सोशल मीडिया पर इस शख्स की जमकर तारीफ की जा रही है.

देखा जाए तो अक्सर गर्मियों के मौसम में पानी की किल्लत देखने को मिलती है. ऐसे में पक्षियों की मदद के लिए आप एक बर्तन में पानी भरकर खुले में रख सकते हैं या फिर किसी बड़े टब में भी भर कर रखा जा सकता है. इस तरह पानी की बचत भी की जा सकती है, साथ पशु-पक्षियों की मदद भी की जा सकती है.

यहां देखिए वीडियो

गर्मी में तप रहे पक्षियों पर सुकून की बारिश 

अक्सर जानवरों से जुड़े रोचक वीडियोज़ अपलोड करने वाले IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने एक बार फिर अपने टि्वटर हैंडल से एक दिल को छू लेने वाला वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो क्लिप में एक बुजुर्ग सड़क पर बैठे पक्षियों पर पानी के बुछारें उड़ाते देखा जा रहा है. 27 सेकंड के इस वीडियो का हर पल सुकून देने वाला है. दरअसल, यह बुजुर्ग सड़क पर कबूतरों के झुंड पर पानी बरसाते नजर आ रहा है. पक्षियों को शॉवर का आनंद लेते हुए, अपने पंख फड़फड़ाते हुए और पानी की बौछारों से गर्मी को दूर करते हुए करीब से देखा जा सक़ता है. इस बुजुर्ग की दरियादिली ने लोगों का दिल जीत लिया है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को नेटिजंस का ढेर सारा प्यार मिल रहा है.

China की सड़कों पर इस रोबोट की अनाउंसमेंट से बढ़ सकती है आपकी टेंशन, Viral हो रहा Video

दिया संदेश- साथी जीवों के प्रति सहानुभूति रखें 

सुशांत नंदा ने इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर करते हुए बहुत ही संवेदनशील कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने लिखा कि, 'सहानुभूति. भारत ने औसतन 121 वर्षों में अपने सबसे गर्म मार्च के दिनों को दर्ज किया, जिसमें देशभर में अधिकतम तापमान सामान्य से 1.86 डिग्री सेल्सियस अधिक था. अप्रैल बेहतर नहीं हो सकता है. आइए ग्रह पर बसने वाले जीव साथियों प्रति सहानुभूति रखें'.27 सेकंड की क्लिप को लोग सोशल मीडिया पर खासा पसंद कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'फैब्युलेस जॉब' तो दूसरे ने लिखा, 'ये पक्षियों के लिए इंसानों के प्यार की बारिश है' एक और यूजर ने लिखा, 'ये दृश्य बहुत प्यारा है, दिल को सुकून देने वाला है'. 

नोटः NDTV इस तरह पानी के इस्तेमाल को बढ़ावा नहीं देता है.

शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर, दिशा पटानी के साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए ये बॉलीवुड सेलेब्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com