विज्ञापन
Story ProgressBack

VIDEO: ईंटों पर की ऐसी कलाकारी कि एक ही जगह उभर आईं श्रीराम, हनुमान और राम मंदिर की तस्वीर

इंस्टाग्राम पर शेयर इस वीडियो को अब तक मिलियन लोग देख चुके हैं, जिसमें एक ही कलाकृति में अयोध्या, भगवान श्री राम और हनुमान जी के दर्शन हो रहे हैं.

Read Time: 3 mins
VIDEO: ईंटों पर की ऐसी कलाकारी कि एक ही जगह उभर आईं श्रीराम, हनुमान और राम मंदिर की तस्वीर
श्रीराम को समर्पित ये कलाकृति सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

अयोध्या में रामलला की स्थापना के साथ ही पूरा देश राममय हो गया है. हर तरफ आपको भगवा झंडे ही दिखाई दे रहे होंगे. हर कोई अलग-अलग तरीके से इस भव्य उत्सव को सेलिब्रेट करने में लगा है. भगवान श्रीराम के प्रति अपनी भक्ति के चलते भक्त कुछ न कुछ नया कर रहे हैं. अभी सोशल मीडिया पर अयोध्या मंदिर से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ईंटों पर पेंट कर भगवान श्री राम और अयोध्या के राम मंदिर की तस्वीर बनाई गई है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे भगवान श्री राम की ये 3डी कलाकृति बनाई गई है. कलाकृति में एक तरफ भगवान हनुमान जी हैं, ऊपर की साइड भगवान श्री राम और पीछे की तरफ से देखने पर भव्य राम मंदिर दिखाई दे रहा है. वहीं कुछ बदलाव किया जाता है और ईंटों पर भगवान शंकर और श्रीराम के चेहरे की तस्वीर उभर आती है. इंस्टाग्राम पर 3 दिन में ही 20 मिलियन से ज्यादा लोग ये वीडियो देख चुके हैं और 1.9 मिलियन लोग इसे लाइक भी कर चुके हैं. आपका मन भी इस खूबसूरत पेंटिंग को देख गदगद हो जाएगा.

यहां देखें वीडियो

विक्की नाम के कलाकार ने इस खूबसूरत पेंटिंग को बनाया है और इसे अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल से शेयर किया है. वीडियो में वह कलाकृति बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे सबसे पहले उन्होंने ईंटो पर एक-एक करके पेंट किया, फिर उनको जोड़कर एक कोलाज का रूप दिया गया है, जो देखने में काफी अद्भुत है.

मध्य प्रदेश के सिवनी में रहने वाले विक्की कश्यप अपनी अनोखी पेंटिंग बनाने के लिए जाने जाते हैं. उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर आपको भगवान शिव की कई कलाकृतियां मिल जाएंगी. वो नारियल की जटा और नारियल की रस्सी से भगवान शिव की कलाकृति भी बना चुके हैं.

गदगद हुए यूजर्स

उनका राम मंदिर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. हजारों लोग इस वीडियो पर कमेंट भी कर रहे हैं, एक यूजर्स ने लिखा ऐसी कला सिर्फ भारतीयों में ही हो सकती हैं. एक अन्य यूजर्स ने लिखा, भाई में इस वीडियो पर हजार लाइक करता, लेकिन एक ही लाइक कर सकता हूं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घर नहीं सिर्फ इस बालकनी का किराया सुनकर ही खड़े हो जाएंगे कान, खूबियां गिनाते नहीं थक रहा है मकान मालिक
VIDEO: ईंटों पर की ऐसी कलाकारी कि एक ही जगह उभर आईं श्रीराम, हनुमान और राम मंदिर की तस्वीर
अमेरिका के इस खूबसूरत द्वीप में नहीं चलती कार या बाइक, हैरान करने वाली है इसके पीछे की वजह
Next Article
अमेरिका के इस खूबसूरत द्वीप में नहीं चलती कार या बाइक, हैरान करने वाली है इसके पीछे की वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;