विज्ञापन
This Article is From Jan 08, 2020

ये महिला हर दिन खाती है 200 ग्राम टैलकम पाउडर, 15 सालों में खर्च कर चुकी है 7.5 लाख रुपये

लीसा का दावा है कि वो हर रोज कम से कम 200 ग्राम पाउडर खा लेती हैं. उनको हर आधे घंटे में पाउडर की लत लगती है. यहां तक कि वे पाउडर खाने के लिए रात में चार बार जगती भी हैं.

ये महिला हर दिन खाती है 200 ग्राम टैलकम पाउडर, 15 सालों में खर्च कर चुकी है 7.5 लाख रुपये
महिला एक दिन में 200 ग्राम तक टैलकम पाउडर खा जाती है
नई दिल्ली:

कई बार लोगों को अजीबोगरीब चीजें खाने की लत लग जाती है. मसलन छोटे बच्चों को मिट्टी खाना पसंद होता है, स्कूली बच्चों को चॉक खाने की लत लग जाती है. ऐसे ही एक लत 44 वर्षीय लीसा एंडरसन को है. लीसा को 15 साल पहले बेबी पाउडर खाने की लत लग गई थी. दरअसल, लीसा पांच बच्चों की मां हैं. जब वे अपने बच्चों को नहलाने के बाद पाउडर लगाती तो वे पाउडर चख लिया करती. जिसके बाद यह उनकी लत बन गई है. 

पॉपकॉर्न खाना इस शख्स को पड़ा भारी, ओपन हार्ट सर्जरी के बाद बच सकी जान

लीसा ने फॉक्स न्यूज को बताया, "पाउडर हमेशा से ही हमारे घर में रहा करता था. मैं नहाने के बाद पाउडर लगाती थी. बाद में बच्चों को नहलाने के बाद भी पाउडर लगाती. धीरे-धीरे मुझे पाउडर की महक अच्छी लगने लगी और मैं उसे खाने लगी. अब हालत ये है कि मैं लत पर काबू नहीं रख सकती. मुझे पाउडर खाना बहुत अच्छा लगने लगा है."  

लीसा का दावा है कि वे हर रोज कम से कम 200 ग्राम पाउडर खा लेती हैं. उनको हर आधे घंटे में पाउडर की लत लगती है. यहां तक कि वे पाउडर खाने के लिए रात में चार बार जगती हैं. वो याद करके बताती हैं, " मैं पाउडर के बिना ज्यादा से ज्यादा दो दिन रही हूं."

India vs Sri Lanka: विराट कोहली ने चेक की पिच, ट्विटर यूजर्स ने बना डाले इस तरह के मीम्स, जम कर लिए जा रहे मजे

डेली मेल के मुताबिक उन्होंने बीते 15 साल में पाउडर पर 7.5 लाख रुपये खर्च किए हैं. पहले तो लीसा चोरी-छिपे पाउडर खा लिया करती थींं लेकिन 10 साल पहले उनके पति ने उन्हें पाउडर खाते देखा. इस के बाद पति ने उन्हें डॉक्टर की मदद लेने की सलाह दी थी. 

लीसा बताताी हैं, "कई साल तक मुझे मालूम ही नहीं चला कि मेरे साथ क्या हो रहा है." डॉक्टरों का मानना है कि लीसा PICA से पीड़ित हैं, जो कि खाने से जुड़ी एक बीमारी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com