विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2014

जब तक पाकिस्तान में एक भी आतंकवादी जिंदा है, लड़ाई जारी रखेंगे : नवाज शरीफ

Read Time: 2 mins
जब तक पाकिस्तान में एक भी आतंकवादी जिंदा है, लड़ाई जारी रखेंगे : नवाज शरीफ
पेशावर:

अच्छे और बुरे तालिबान में फर्क नहीं करने की प्रतिबद्धता जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने घोषणा की है कि आतंकवाद से लड़ने के लिए पाकिस्तान के पास एक हफ्ते में राष्ट्रीय योजना होगी।

पेशावर में तालिबानी आतंकवादियों के हमले में बच्चों सहित 148 लोगों के मारे जाने के एक दिन बाद उन्होंने यह घोषणा की। आर्मी पब्लिक स्कूल में हुए नरसंहार के संदर्भ में सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए शरीफ ने कहा, आज की बैठक में निर्णय किया गया कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का मसौदा तैयार किया जाए और इस पर तुरंत काम किया जाए।

मीडिया को संबोधित करते हुए शरीफ ने हमले की निंदा की और इसे पाकिस्तान के इतिहास में सबसे भीषण हमला करार दिया। उनके साथ नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता खुर्शीद शाह और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान भी संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे।

उन्होंने कहा, यह जघन्य हमला बर्बरता की हद है, जिसका उदाहरण इतिहास में नहीं मिल सकता। उन्होंने कहा, हम घोषणा करते हैं कि 'अच्छे' और 'बुरे' तालिबान में फर्क नहीं किया जाएगा और अंतिम आतंकवादी का खात्मा किए जाने तक हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की प्रतिबद्धता जताते हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई हमारी लड़ाई है और इससे लड़ने के लिए संपूर्ण रोडमैप की जरूरत है।

हमले के बाद पेशावर पहुंचे नवाज शरीफ ने कहा, हम सभी ने सर्वसम्मति से निर्णय किया है कि गृहमंत्री चौधरी निसार की अध्यक्षता में सभी संसदीय दल एक कार्ययोजना तैयार करेंगे, जिसे सात दिन के अंदर राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंपा जाएगा। सशस्त्र बल, खुफिया और राजनीतिक दल भी समिति का हिस्सा होंगे।

उत्तर वजीरिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ जारी सैन्य अभियान के बारे में शरीफ ने कहा, ऑपरेशन जर्ब-ए-अज्ब सफलतापूर्वक जारी है लेकिन आज हमने जो निर्णय किया, उसमें पूरे देश से आतंकवाद को खत्म करना शामिल है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com