Viral Video : रूसी राष्ट्रपति पुतिन हुए बेचैन, तुर्की के राष्ट्रपति ने करवाया इंतजार

यह वीडियो दिखाती है कि रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) अधीरता से 50 सेकेंड तक अपनी कुर्सी के सामने अपने हाथ बांधे इंतजार कर रहे थे. पुतिन का मुंह टेढ़ा होने लगा था और उनका रुख बदलने लगा था लेकिन फिर तुर्की (Turky) के राष्ट्रपति रेसेप तैयर एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) आ पहुंचे.

Viral Video : रूसी राष्ट्रपति पुतिन हुए बेचैन, तुर्की के राष्ट्रपति ने करवाया इंतजार

Ukraine War के बाद पुतिन पहली बार किसी NATO सदस्य देश के नेता से मिल रहे थे (File Photo)

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) को तुर्की (Turkey) के नेता रेसेप तैयैप एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) से मीटिंग से पहले अकेले इंतजार करना पड़ा.  इंतजार करते पुतिन का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है. फरवरी में यूक्रेन पर आक्रमण (Ukraine War) के बाद पहली बार रूस के राष्ट्रपति पुतिन इरान (Iran) में किसी नाटो (NATO) सदस्य देश के नेता से मिले. एर्दोगान इस मीटिंग में दे से पहुंचे और रूसी सेना पुतिन पहले पहुंच गए थे. तभी ये मौका कैमरे में कैद हो गया.  पुतिन उस कक्ष में घुसे जहां मीटिंग होने वाली थी लेकिन वहां उनके स्वागत के लिए कोई भी मौजूद नहीं था.

यह वीडियो दिखाती है कि रूसी नेता अधीरता से 50 सेकेंड तक अपनी कुर्सी के सामने अपने हाथ बांधे इंतजार कर रहे थे. वहां दोनों देशों के झंडे लगे थे.  पुतिन का मुंह टेढ़ा होने लगा था और उनका रुख बदलने लगा था लेकिन फिर एर्दोगान आ पहुंचे. पुतिन ने उनकी तरफ अपना हाथ बढ़ाया.  

एर्दोगान ने कहा, "हैलो, आप कैसे हैं, ठीक?" एर्दोगान ने कहा जब वो मुस्कुराते हुए एक दूसरे की ओर देख कर हाथ मिला रहे थे.  

पुतिन वैश्विक नेताओं को इंतजार करवाने के लिए जाने जाते हैं. कुछ को उन्होंने घंटो तक इंतजार करवाया है. तुर्की मीडिया ने ऐसा अनुमान लगाया कि शायद यह मास्को में 2020 में हुई एक मीटिंग का प्लेबैक हो सकता है जब एर्दोगान को रूसी नेता ने मीटिंग से पहले 2 मिनट तक इंतजार करवाया था.
तुर्की की T24 वेबसाइट ने अपनी हेडलाइन में पूछा, "क्या यह एक बदला था?"

यह क्लिप ऑनलाइन खूब वायरस हो रही है. मिडिल ईस्ट के मीडिया ऑर्गनाइज़ेशन नेशनल न्यूज के वरिष्ठ पत्रकार जोएस करम ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, वह 50 सेकेंड जिनमें एर्दोगान ने पुतिन को इंतजार करवाया, जिसमें वो कैमरा के सामने तनाव में दिख रहे थे बहुत कुछ बताता है इस बारे में कि यूक्रेन के बाद कितना कुछ बदल गया है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फरवरी में यूक्रेन पर रूस के आक्रमण से हजारों लोगों की मौत हुई और लाखों विस्थापित हुए. लेकिन इसके कारण दुनिया के कुछ बड़े निर्यातकों के गेहूं और दूसरे अनाज के शिपमेंट भी प्रभावित हुए हैं. जिनसे दुनिया में खाद्य संकट की चिंताएं बढ़ीं हैं.  पुतिन ने तेहरान में तुर्की के समकक्ष एर्दोगान से बात की, मंगलवार को उन्होंने कहा कि यूक्रेन से अनाज के निर्यात को लेकर कुछ बातचीत में कुछ प्रगति हुई है.