Viral Video : कैंटीन में हुई मारपीट...पहुंची पुलिस...खिलौने की तरह उठा कर पटक दिया छात्र

यह साफ नहीं है कि छात्रों के बीच शुरुआती झड़प का क्या कारण था और क्या पुलिस की वीडियो फिल्माए जाने से पहले या बाद में कोई बात हुई थी या नहीं.  

Viral Video : कैंटीन में हुई मारपीट...पहुंची पुलिस...खिलौने की तरह उठा कर पटक दिया छात्र

एक अमेरिकी स्कूल में हुई मारपीट के बीच पहुंची पुलिस

अमेरिका (US) के एक स्कूल कैफेटेरिया (School Cafeteria) में स्टूडेंट (Student) को मारती पुलिस (Police) का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो गया है.  यह घटना बुधवार को टेक्सास के इरविंग में निमिट्ज़ हाई स्कूल (Nimitz High School in Irving) में हुई. यह वीडियो दिखाती है कि छात्रों के बीच झगड़ा हो रहा है तभी पुलिस अधिकारी बीच में आते हैं. वह आते ही एक स्टूडेंट को पकड़ लेते हैं और उसे खाने के ठेले पर उठा कर पटक देते हैं, जिसके बाद वो नीचे गिर जाता है. जब छात्र उठ कर खड़ा होता है तभी पुलिस उसे दोबारा जमीन पर पटक देती है. यह साफ नहीं है कि छात्रों के बीच शुरुआती झड़प का क्या कारण था और क्या पुलिस की वीडियो फिल्माए जाने से पहले या बाद में कोई बात हुई थी या नहीं.  

एक प्रेस रिलीज़ में, इरविंग पुलिस डिपार्टमेंट ने यह माना है कि पुलिस अधिकारियों ने झगड़े में शामिल छात्रों को अलग करने और हिरासत में लेने के लिए बल का प्रयोग किया.  

इसमें कहा गया है कि इरविंग पुलिस डिपार्टमेंट बल से हर प्रयोग को रिव्यू कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नीतियां और प्रक्रियाओं को सही से पालन किया गया." प्रेस नोट के अनुसार, " हमने सोशल मीडिया पर इस झगड़े की वीडियो क्लिप देखीं हैं और एक इंटरनल जांच शुरू कर दी है.   

इससे आगे, एनबीसी न्यूज़ के अनुसार,  पुलिस ने जानकारी दी है कि अधिकारी जिसने छात्र को धक्का मारा उसे जांच के दौरान दूसरी जगह भेज दिया गया है. दूसरी ओर झगड़े में शामलि छात्रों को सार्वजनिक स्थान पर लड़ाई के आरोप में तलब किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांच के अनुसार, पुलिस डिपार्टमेंट भी इरविंग इंडिपेंडेंट स्कूल से पूछताछ कर रही है और साथ ही उसके पिता को भी जिसके बेटे को अधिकारी ने कई बार धक्का मारा.