विज्ञापन

ब्राजील प्‍लेन क्रैश: उड़ान भरने के बाद अनियंत्रित हुआ विमान, 62 लोगों की मौत

विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई, दुर्घटनास्थल के पास के स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. इस दुर्घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसमें हादसे की भयावहता नजर आ रही है.

ब्राजील में साओ पाउलो के पास विमान दुर्घटनाग्रस्त...

ब्राजील में एक प्‍लेन क्रैश हुआ है, जिसमें सवार सभी 62 लोगों की मौत हो गई है. यह एक टर्बोप्रॉप प्‍लेन था, जो शुक्रवार को ब्राजील में साओ पाउलो के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई, दुर्घटनास्थल के पास के स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. इस दुर्घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसमें हादसे की भयावहता नजर आ रही है. विमान आसमान में अनियंत्रित हो गया और गोल-गोल घूमने लगा और इसी स्थिति में विमान जमीन पर आ गिरा.   

घरों के पास गिरा विमान  

रॉयटर की खबर के मुताबिक, विमान हादसे की वीडियो में दिखाया गया है कि एटीआर निर्मित विमान नियंत्रण से बाहर हो गया और घरों के पास पेड़ों के एक समूह के पीछे गिर गया, जिसके बाद काले धुएं का एक बड़ा गुबार उठा. विन्हेडो के पास वेलिनहोस के शहर के अधिकारियों ने कहा कि कोई भी जीवित नहीं बचा है और स्थानीय कॉन्डोमिनियम परिसर में केवल एक घर क्षतिग्रस्त हुआ है, जबकि किसी भी निवासी को चोट नहीं आई है.

विमान ने साओ पाउलो एयरपोर्ट से भरी थी उड़ान 

दुर्घटना के तुरंत बाद एक कार्यक्रम में बोलते हुए राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा ने कहा, "मुझे एक बुरी खबर का वाहक बनना है. इसके बाद उन्‍होंने विमान दुर्घटना के बारे में सूचित किया." साथ ही उन्होंने दुर्घटना के पीड़ितों के लिए एक मिनट का मौन रखने को कहा. वहीं, एयरलाइन वोएपास ने कहा कि विमान ने पराना राज्य के कास्कावेल से साओ पाउलो के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी थी. ये विमान साओ पाउलो से लगभग 80 किमी (50 मील) उत्तर-पश्चिम में विनहेडो शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

अनलिस्‍टेड एयरलाइन ने कहा कि वह इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दे सकती कि पीएस-वीपीबी रजिस्‍ट्रेशन वाला विमान दुर्घटनाग्रस्त क्यों हुआ? हादसे के कुछ ही मिनट बाद, साओ पाउलो के राज्य अग्निशमन विभाग ने कहा कि वह दुर्घटनास्थल पर सात कर्मचारियों को भेज रहा है. विमान को फ्लाइट ट्रैकर FlightRadar24 द्वारा ATR 72-500 टर्बोप्रॉप के रूप में लिस्‍टेड किया गया था. एटीआर का स्वामित्व एयरबस और इतालवी एयरोस्पेस समूह लियोनार्डो के पास संयुक्त रूप से है. एटीआर ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की को अगवा कर उम्रदराज व्यक्ति से शादी कराई, धर्म बदल कर मुसलमान बनाया
ब्राजील प्‍लेन क्रैश: उड़ान भरने के बाद अनियंत्रित हुआ विमान, 62 लोगों की मौत
बांग्लादेश छात्र आंदोलन में मरने वालों को मिलेगा हर्जाना; हिंदुओं को लेकर अंतरिम सरकार ने ये कहा
Next Article
बांग्लादेश छात्र आंदोलन में मरने वालों को मिलेगा हर्जाना; हिंदुओं को लेकर अंतरिम सरकार ने ये कहा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com