यह ख़बर 03 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अमेरिका ने विदेशी हवाईअड्डों की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए

वाशिंगटन:

ओबामा प्रशासन ने कुछ विदेशी हवाईअड्डों पर कड़े सुरक्षा उपायों का आदेश दिया है, जहां से अमेरिका के लिए सीधी उड़ानें हैं।

अमेरिका के आंतरिक सुरक्षा मंत्री जे जॉनसन ने इसे लेकर एक घोषणा की, लेकिन उन हवाईअड्डों के बारे में नहीं बताया। हालांकि खबरों के अनुसार, सीरिया और इराक के कई हिस्सों पर कब्जा कर चुके इस्लामी उग्रवादियों द्वारा की गई इस्लामी खलीफा शासन की घोषणा के मद्देनजर यह फैसला किया गया है। भारत में नई दिल्ली और मुंबई हवाईअड्डों से अमेरिका के लिए सीधी उड़ानें हैं।

जॉनसन ने कहा, मैंने टीएसए (परिवहन सुरक्षा प्रशासन) को आने वाले दिनों में कुछ विदेशी हवाईअड्डों पर बेहतर सुरक्षा उपाय लागू करने के निर्देश दिए हैं, जहां से अमेरिका के लिए सीधी उड़ानें हैं। उन्होंने कहा, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इन जरूरी कदमों से यात्रियों को असुविधा कम से कम हो। जॉनसन ने कहा कि अमेरिका अपने सहयोगी देशों के साथ नवीनतम एवं महत्वपूर्ण सूचनाएं साझा कर रहा है और विमानन उद्योग के साथ सलाह मशवरा किया जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा, विदेशी लड़ाकों का खतरा चिंता का विषय है, जो हम दुनिया के दूसरे कई देशों के साथ साझा करते हैं, चाहे वह यूरोपीय देश हों या पश्चिमी दुनिया के दूसरे देश, जहां विदेशी लड़ाकों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है, जो सीरिया और क्षेत्र के दूसरे देश गए थे तथा लौट रहे हैं।