विज्ञापन
Story ProgressBack

"रमजान तक गाजा में युद्धविराम समझौते की उम्मीद": अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो इजराइल और हमास के बीच युद्ध में मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या 30, 000 के पार चली गई है. गाजा शहर में राहत सामग्री का इंतजार कर रही फलस्तीनी भीड़ पर बृहस्पतिवार को इजराइली सैनिकों के हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गयी.

Read Time: 3 mins
"रमजान तक गाजा में युद्धविराम समझौते की उम्मीद": अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन
अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का कहना है कि उन्हें रमजान तक गाजा युद्धविराम समझौते की उम्मीद है...
वाशिंगटन:

गाजा पट्टी में इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को कहा कि वह मुसलमानों के पवित्र महीने रमजान तक इजरायल-हमास संघर्ष में युद्धविराम समझौते की "उम्मीद" कर रहे हैं, लेकिन समझौते पर अभी भी मुहर नहीं लगी है. इजराइल की ओर से बार-बार बमबारी और जमीनी हमलों के कारण लगभग 15 लाख फलस्तीनी नागरिक वर्तमान में दक्षिणी गाजा के शहर रफह में फंसे हुए हैं.

जब बाइडेन से पूछा गया कि क्या उन्हें रमज़ान तक किसी समझौते की उम्मीद है, जो 10 या 11 मार्च से शुरू होगा, तो उन्होंने व्हाइट हाउस में मीडिया से कहा, "मैं ऐसी उम्मीद कर रहा हूं, हम अभी तक इसके लिए प्रयास कर रहे हैं. हालांकि, हम अभी तक दोनों पक्ष वहां नहीं पहुंचे हैं." राष्ट्रपति कैंप डेविड रिट्रीट में वीकेंड बिताने के लिए अपने हेलीकॉप्टर की ओर जाते हुए बाइडेन ने बिना विस्तार से कहा, "हम वहां पहुंचेंगे, लेकिन हम अभी तक वहां नहीं हैं."

Latest and Breaking News on NDTV

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि उन्हें इजरायल और हमास के बीच लड़ाई को छह सप्ताह तक रोकने के लिए सोमवार तक समझौते की उम्मीद है, लेकिन वह लगातार समय सीमा से पीछे रह रहे हैं. 81 वर्षीय डेमोक्रेट ने पहले शुक्रवार को घोषणा की कि संयुक्त राज्य अमेरिका जल्द ही गाजा को हवाई सहायता देना शुरू कर देगा, इसके एक दिन पहले दर्जनों हताश फिलिस्तीनियों ने एक सहायता काफिले पर हमला किया था.

बाइडेन ने कहा है कि यह घटना वार्ता को जटिल बना सकती है, लेकिन वह शुक्रवार को इस बात पर टिप्पणी नहीं करेंगे कि समझौते में क्या रुकावट आ रही है, उन्होंने कहा, "मैं आपको यह नहीं बताने जा रहा हूं, क्योंकि यह वार्ता में शामिल हो जाएगा."

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो इजराइल और हमास के बीच युद्ध में मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या 30, 000 के पार चली गई है. गाजा शहर में राहत सामग्री का इंतजार कर रही फलस्तीनी भीड़ पर बृहस्पतिवार को इजराइली सैनिकों के हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गयी. इसके साथ ही करीब पांच महीने पहले शुरू हुए इजराइल-हमास युद्ध में मरने वाले लोगों की संख्या 30 हजार से ज्यादा हो गयी. 

ये भी पढ़ें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपने खिलाफ नस्ली टिप्पणी को लेकर दुखी और नाराज
"रमजान तक गाजा में युद्धविराम समझौते की उम्मीद": अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन
भारत-ईरान की बढ़ी दोस्ती और चाबहार डील, जानें रईसी का जाना भारत के लिए कितना बड़ा झटका है
Next Article
भारत-ईरान की बढ़ी दोस्ती और चाबहार डील, जानें रईसी का जाना भारत के लिए कितना बड़ा झटका है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;