चीन-पाक ने बनाया संयुक्त थिंक टैंक, नाम को लेकर उड़ रहा है मजाक

चीन-पाक ने बनाया संयुक्त थिंक टैंक, नाम को लेकर उड़ रहा है मजाक


इस्लामाबाद : 'सुख दुख के साथी' चीन और पाकिस्तान ने अपना संयुक्त थिंक टैंक शुरू किया है। हालांकि इसके नाम के संक्षिप्त रूप का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है।

द रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंटरनेशनल (The Research And Development International - RANDI) को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की पाकिस्तान की पहली यात्रा के दौरान शुरू किया गया, लेकिन इसके बाद इसके संक्षिप्त नाम को लेकर सोशल मीडिया पर मजाक उड़ रहा है, क्योंकि उसका उच्चारण बेहद अपमानजक संदर्भ में इस्तेमाल किए जाने वाले एक हिन्दी और उर्दू शब्द जैसा है।

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कई यूज़रों ने इस संक्षिप्त नाम को दोनों देशों के बीच की नज़दीकी से जोड़कर देखा है। एक यूज़र प्रशांत केई ने ट्वीट किया है कि पाकिस्तान ने आखिरकार अपनी असलियत दिखा दी और चीन के साथ मिलकर थिंक टैंक बना डाला।

लेखिका एवं राजनीतिक कार्यकर्ता फातिमा भुट्टो ने अपनी प्रतिक्रिया के रूप में ट्वीट किया है, 'हां, यह थिंक टैंक के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण नाम है...' फातिमा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो की पोती और पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की भतीजी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं मशहूर भारतीय पत्रकार शेखर गुप्ता ने भी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि इस पांच अक्षरों के संक्षिप्त शब्द को तैयार करने में पाक-चीन की संयुक्त कल्पना रही होगी।