Omicron की 'तूफानी लहर' आ रही है- ब्रिटेन के PM ने दी चेतावनी; बूस्टर डोज का टारगेट सेट

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने टेलीविजन एड्रेस में कहा, "किसी को कोई भी संशय नहीं होनी चाहिए- ओमिक्रॉन की तूफानी लहर आ रही है."

Omicron की 'तूफानी लहर' आ रही है- ब्रिटेन के PM ने दी चेतावनी; बूस्टर डोज का टारगेट सेट

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी (फाइल फोटो)

लंदन:

कोविड-19 के ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट के मामले बढ़ने से दुनियाभर की चिंताएं गहराती जा रही हैं.  इस बीच, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने रविवार को चेतावनी दी कि ओमिक्रॉन की "तूफानी लहर" आ रही है. ओमिक्रॉन की तूफानी लहर को रोकने के लिए उन्होंने 18 साल से ऊपर के लोगों को दिसंबर अंत तक वैक्सीन की बूस्टर डोज देने का टारगेट रखा है. 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने टेलीविजन एड्रेस में कहा, "किसी को कोई भी संशय नहीं होनी चाहिए- ओमिक्रॉन की तूफानी लहर आ रही है." ओमिक्रॉन के मामले हर दो से तीन दिन में दोगुने हो रहे हैं, जिससे चिंताएं बढ़ रही हैं. जानसन ने कहा, "हम पिछले कड़वे अनुभवों में देख चुके हैं कि संक्रमण का ग्राफ किस तरह से विकसित होता है."

रविवार को नए वेरिएंट के 1,239 और केस दर्ज होने के बाद कोविड अलर्ट लेवल को तीन से बढ़ाकर 4 किया गया है. संक्रमण के इन मामलों के सामने आने के बाद ब्रिटेन में ओमिक्रोन के मामले बढ़कर 3,137 हो गए हैं, जो शनिवार 1,898 पर थे.

READ ALSO: ओमिक्रॉन वैरिएंट का पता लगाने वाले वैज्ञानिक को मिली धमकी, जांच कर रही है अफ्रीकी पुलिस

लेवल चार का अर्थ है कि "संक्रमण तेजी से फैल रहा है और स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रेशर व्यापक या पर्याप्त या फिर बढ़ रहा है."

ब्रिटेन की सरकार ने जनवरी अंत तक 18 साल और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को बूस्टर खुराक देने का लक्ष्य रखा था. हालांकि, जॉनसन ने कहा कि इस समयसीमा को एक महीने आगे लाया जाएगा क्योंकि उच्च स्तर के बूस्टर नहीं होने से राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा पर अधिक दबाव पड़ सकता है और यह कई मौतों का कारण बन सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: ओमिक्रॉन के 5 नए मामले आए सामने, भारत में अब तक कुल 38 संक्रमित