विज्ञापन
This Article is From Oct 08, 2016

अमेरिका में घृणा अपराध का और मामला, आईटी विशेषज्ञ सिख पर हमला, चाकू से काटे बाल

अमेरिका में घृणा अपराध का और मामला, आईटी विशेषज्ञ सिख पर हमला, चाकू से काटे बाल
न्यूयॉर्क: अमेरिका में 41 वर्षीय सिख अमेरिकी आईटी विशेषज्ञ पर कुछ लोगों ने बर्बर हमला किया और उनकी पगड़ी गिरा दी तथा उनके बाल चाकू से काट दिए. एक नागरिक अधिकार संगठन ने इस घटना की जांच नफरत से प्रेरित अपराध के तौर पर करने की मांग की है. मान सिंह खालसा कैलीफोर्निया में एक आईटी विशेषज्ञ हैं. वह 25 सितंबर की रात में अपने वाहन से घर लौट रहे थे. तभी व्यक्तियों के एक समूह ने उनके वाहन पर बीयर की एक कैन फेंकी.

देश के सबसे बड़े सिख नागरिक अधिकार संगठन 'द सिख कोएलिशन' के बयान के अनुसार, "खालसा मौके से चले गए लेकिन इस समूह ने उनका पीछा किया और उनकी कार की खुली खिड़की के शीशे से उन पर हमला किया. समूह ने उनकी पगड़ी गिरा दी और उनके चेहरे पर बार-बार वार किया." खालसा ने कहा कि समूह में "पांच से छह श्वेत पुरूष थे जिनकी आयु 20 से 30 वर्ष के करीब थी." इन लोगों ने उन्हें अपशब्द कहे और उनमें से तीन ने उन पर शारीरिक रूप से हमला भी किया.

शिकायत में कहा गया कि समूह में शामिल व्यक्ति चिल्ला रहे थे कि खालसा के बाल काट दिए जाने चाहिए. समूह में शामिल व्यक्तियों ने उनका सिर कार की खिड़की से बाहर निकाला और उनके मुट्ठी भर बाल काट दिए. खालसा की उंगलियों, हाथ, आंख और दांतों को चोट पहुंची है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com