Russia ने Ban की 36 देशों की Airlines, लंबा होगा रास्ता तो महंगी होगी टिकट

रूस की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने कहा कि वो यूरोपीय देशों की तरफ से रूस के तरफ से चलाई जा रही एयरलाइन्स और रूस में रजिस्टर्ड एयरलाइन्स के सिविल जहाजों पर लगाए गए प्रतिबंधों के जवाब के तौर पर वो इन विमानों को प्रतिबंधित कर रहा है.   

Russia ने Ban की 36 देशों की Airlines, लंबा होगा रास्ता तो महंगी होगी टिकट

रूसी एयरस्पेस में अब इन एयरलाइन्स को केवल स्पेशल परमिट की ज़रूरत होगी

रूस (Russia) ने सोमवार को घोषणा की है कि वो 36 देशों की फ्लाइट्स (Flights) को बैन कर रहा है. इसमें ब्रिटेन (UK) और जर्मनी (Germany) भी शामिल हैं. इससे पहले कई देशों ने यूक्रेन (Ukraine) में रूस (Russia) की घुसपैठ के बाद रूसी विमानों (Russian Flights) को प्रतिबंधित कर दिया था. रूस की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने कहा कि वो यूरोपीय देशों की तरफ से रूस के तरफ से चलाई जा रही एयरलाइन्स और रूस में रजिस्टर्ड एयरलाइन्स के सिविल जहाजों पर लगाए गए प्रतिबंधों के जवाब के तौर पर वो इन विमानों को प्रतिबंधित कर रहा है.   

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार इन एयरलाइन्स को रूसी एयरस्पेस में केवल एक विशेष परमिट से ही घुस पाएंगी. 

पिछले हफ्ते रूस ने ब्रिटेन की एयरलाइन्स को बैन कर दिया था. इससे पहले ब्रिटेन ने रूस की फ्लैगशिप एयरलाइन एयरोलॉफ्ट (Aeroflot) और प्राइवेट जेट्स  को बैन कर दिया था. 

यूरोपियन यूनियन ने रविवार को घोषणा की थी कि वो रूसी एयरक्राफ्ट्स और प्राइवेट स्पेस के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था. 

इन प्रतिबंधों का मतलब है कि इन एयरलाइन्स को कुछ मार्गों पर दूसरा लंबा रास्ता लेकर जाना पड़ेगा. इससे एयरलाइन की टिकट की कीमत भी बढ जाएगी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बीच सोमवार को यूक्रेन ने अपने देश के लिए यूरोपियन यूनियन (European Union) की तत्‍काल सदस्‍यता की मांग की, इस बीच पश्चिमी देशों के इस समर्थक देश के खिलाफ रूस का हमला पांचवें दिन में प्रवेश कर गया है. 44 साल के जेलेंस्‍की ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'हम यूरोपियन यूनियन से एक विशेष प्रक्रिया के तहत यूक्रेन को तत्‍काल सदस्‍यता दिए जाने की अपील करते हैं. ' उन्‍होंने कहा, 'हमारा लक्ष्‍य सभी यूरोपियंस के साथ रहना है और सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह कि समान स्‍तर पर रहना है. मुझे विश्‍वास है कि यह उचित है. मुझे यकीन है कि यह संभव है.'