विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 07, 2023

"गर्व का दिन...": सास सुधा मूर्ति को पद्म पुरस्कार मिलने पर UK के पीएम ऋषि सुनक

लेखक और समाजसेवी सुधा मूर्ति को हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा उनके सामाजिक कार्यों के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. अक्षता मूर्ति की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, उनके पति और यूके के पीएम ऋषि सनक ने पोस्ट पर टिप्पणी की.

Read Time: 3 mins
"गर्व का दिन...": सास सुधा मूर्ति को पद्म पुरस्कार मिलने पर UK के पीएम ऋषि सुनक

लेखक और समाजसेवी सुधा मूर्ति को हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा उनके सामाजिक कार्यों के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. उनकी बेटी, अक्षता मूर्ति, जिनका विवाह यूके के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक से हुआ है, समारोह में उपस्थित लोगों में से एक थीं. बाद में, उन्होंने अपने "अकथनीय गौरव" को साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया, क्योंकि उनकी मां को उनकी असाधारण यात्रा के लिए पुरस्कार मिला. यूके के पीएम ऋषि सुनक ने उसी पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि यह "गर्व का दिन" है.

अक्षता मूर्ति ने लिखा, "कल मैंने अकथनीय गर्व के साथ देखा जब मेरी मां ने सामाजिक कार्यों में उनके योगदान के लिए भारत के राष्ट्रपति से पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त किया." ब्रिटेन की प्रथम महिला ने दावा किया कि उनकी मां की एक उल्लेखनीय यात्रा रही है. उन्होंने उन कई तरीकों पर जोर दिया, जिनमें उनकी मां ने लोगों का समर्थन किया है, जिसमें साक्षरता बढ़ाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजन करना और प्राकृतिक आपदाओं के बाद देश के दूरदराज के इलाकों में रहने वालों के लिए तत्काल राहत और मदद करना शामिल है.

उन्होंने कहा, "उनके उदाहरण ने स्वेच्छा से काम करना, सीखना और सुनना मेरे दिल में डाल दिया है कि मैं @10downingstreet में ऐसे ही जीने की उम्मीद करती हूं." यूनाइटेड किंगडम की प्रथम महिला ने आगे कहा कि समारोह एक "चलता अनुभव" था. "मेरी मां पहचान के लिए नहीं जीती है. उसी पर प्रतिक्रिया देते हुए, उनके पति और यूके के पीएम ऋषि सनक ने पोस्ट पर टिप्पणी की, "एक गर्व का दिन," इमोजी के साथ.

समारोह में सुधा मूर्ति के पति और इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति, बेटे रोहन मूर्ति और उनकी बहन डॉ सुनंदा कुलकर्णी भी मौजूद थीं.  समाजसेवी और प्रसिद्ध लेखक, सुधा मूर्ति, दिसंबर 2021 तक इंफोसिस फाउंडेशन के अध्यक्ष भी थीं.

ये भी पढ़ें:- 
सरकार ने बदला गैस की कीमत तय करने का फॉर्मूला, जानें- CNG और PNG कितनी हो सकती हैं सस्ती?
"यह व्यक्तिगत नहीं" : भाजपा में शामिल होने के लिए पिता के आलोचना करने पर NDTV से बोले अनिल एंटनी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फ्रांस में त्रिशंकु संसद से राजनीतिक संकट गहराया, सवाल- क्या इस्तीफा देंगे राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों?
"गर्व का दिन...": सास सुधा मूर्ति को पद्म पुरस्कार मिलने पर UK के पीएम ऋषि सुनक
अब McDonald के चिकन बर्गर को नहीं बोल पाएंगे Big Mac... जानें- क्या है पूरा मामला
Next Article
अब McDonald के चिकन बर्गर को नहीं बोल पाएंगे Big Mac... जानें- क्या है पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;