लाहौर के बाजार में जबरदस्‍त विस्‍फोट, कम से कम 3 लोगों की मौत, 28 घायल

पुलिस के अनुसार, विस्‍फोट लाहौर के मशहूर अनारकली मार्केट की पान मंडी में हुआ जहां भारतीय सामान बेचा जाता है.

लाहौर के बाजार में जबरदस्‍त विस्‍फोट, कम से कम 3 लोगों की मौत, 28 घायल

विस्‍फोट के बाद पूरे अनारकली बाजार को बंद कर दिया गया है

लाहौर:

पाकिस्‍तान के लाहौर शहर के मार्केट में शक्तिशाली बम विस्‍फोट की खबर है. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हुई है जबकि 28 लोग घायल हुए हैं.पुलिस के मुताबिक, विस्फोट यहां अनारकली बाजार में पान मंडी के पास दोपहर 1:45  बजे हुआ, जब बाजार लोगों से भरा हुआ था. इस बाजार में भारतीय वस्तुएं बेची जाती हैं।
लाहौर पुलिस के प्रवक्‍ता राना आरिफ में धमाके में तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है. डॉन न्‍यूज पेपर की रिपोर्ट के अनुसार, विस्‍फोट के कारण आसपास की दुकानों और बिल्डिंगों के शीशे चटक गए. लाहौर पुलिस के मुताबिक़ धमाके में टाइमिंग बम का इस्तेमाल हुआ है. धमाके  की ज़िम्मेदारी बलोच नेशनलिस्ट आर्मी ने ली है.

बलूच नेशनलिस्ट आर्मी (बीएनए) ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हम अनारकली बाजार, लाहौर में बैंक को निशाना बनाने की जिम्मेदारी लेते हैं.हमला बैंक के कर्मचारियों को निशाना बना कर किया गया था। जल्द ही एक विस्तृत बयान जारी किया जाएगा.'' बीएनए ने पूर्व में वित्तीय संस्थानों को निशाना बनाने की चेतावनी दी थी.डिप्‍टी इंस्‍पेक्‍टर जनरल (पुलिस ऑपरेशन) डॉ. मोहम्‍मद आबिद ने लाहौर के ऐतिहासिक ‘वॉल्ड सिटी' के करीब विस्फोट स्थल पर पत्रकारों से कहा, “हम विस्फोट की प्रकृति का पता लगा रहे हैं. विस्फोट में कई लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.” आबिद ने किसी मोटरसाइकिल या मार्केट के किसी स्‍थान में  time device इम्‍प्‍लांट किए जाने की आशंका को खारिज नहीं किया.उन्‍होंने कहा, 'विस्‍फोट स्‍थल पर हुए गड्ढों ने टाइम डिवाइस के इस्‍तेमाल के संकेत मिले हैं. हालांकि अभी हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते. काउंटर टेरेरिज्‍म डिपार्टमेंट और बम डिस्‍पोजल  अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और वे विस्‍फोट की प्रकृति की जांच कर रहे हैं. ' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मायो अस्‍पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्‍टर इफ्तिखार ने कहा कि दो लोगों, जिसमें एक बच्‍चा भी शामिल हैं, की मौत हुई है. अस्‍पताल लाए गए चार लोगों की हालत नाजुक है. विस्‍फोट के कारण बड़ी संख्‍या में मोटर साइकिल और वेंडर्स के स्‍टॉल्‍स को भी नुकसान पहुंचा है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने विस्फोट की निंदा की और अधिकारियों से घायलों को सर्वश्रेष्ठ उपचार उपलब्ध कराने का आग्रह किया. उन्होंने घटना को लेकर पंजाब सरकार से एक रिपोर्ट भी मांगी है.पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बजदार ने पुलिस महानिरीक्षक को घटना के बारे एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा, ‘‘घटना का लक्ष्य कानून व्यवस्था में खलल डालना था. विस्फोट के जिम्मेदार लोग कानून के हाथों से बच नहीं पाएंगे.''(पीटीआई से भी इनपुट)