विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2016

पाकिस्तान में नाकाम हुई आतंकी हमले की कोशिश, पंजाब प्रांत में 7 आतंकवादी ढेर

Read Time: 2 mins
पाकिस्तान में नाकाम हुई आतंकी हमले की कोशिश, पंजाब प्रांत में 7 आतंकवादी ढेर
प्रतीकात्मक फोटो
लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब सूबे में रविवार को सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकवादी हमले के प्रयास को नाकाम करते हुए सात आतंकवादियों को मार गिराया। आतंकवादी पंजाब सूबे के अहम सरकारी प्रतिष्ठानों पर हमला करने की साजिश रच रहे थे।

पाकिस्तान की पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के मुताबिक, उसे सूचना मिली थी कि करीब 10-12 आतंकवादी यहां संवेदनशील प्रतिष्ठानों एवं कानून प्रवर्तन एजेंसियों की इमारतों पर हमले की साजिश रच रहे हैं।

सीटीडी ने कहा, ‘‘पुलिस कमांडो के साथ सीटीडी की एक टीम ने आज तड़के लाहौर से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित चक चार रसाला शेखपुरा जिले में एक घर पर छापा मारा। टीम ने उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन इसके बजाय आतंकवादियों ने छापा मारने गई टीम पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। जवाबी गोलीबारी में सात आतंकवादी मारे गए। शेष तीन आतंकवादी वहां से भागने में सफल रहे।’’ आतंकवादियों के ठिकाने से विस्फोटक, हथगोले, बड़ी मात्रा में गोलियां, तीन मोटरसाइकिल और संवेदनशील इमारतों के मानचित्र बरामद हुए हैं।

सीटीडी ने इन आतंकवादियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि वे किस संगठन से जुड़े थे। पंजाब प्रांत में 23 जुलाई को तालिबान के पांच आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे। आतंकवादी सरकारी प्रतिष्ठानों और कानून का प्रवर्तन करने वाली एजेंसियों के कर्मियों पर हमले की योजना बना रहे थे।

इससे पहले पंजाब के ओकारा शहर में 13 जुलाई को हुए मुठभेड़ में कम से कम छह आतंकवादी मारे गए थे।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;