विज्ञापन
This Article is From Apr 19, 2018

संकट के समय स्थिति संभालने को लेकर पायलट की चारों ओर प्रशंसा

टेमी जो शल्ट्स अमेरिकी नौसेना में लडाकू विमान की पायलट रह चुकी हैं. वह डलास जा रहे विमान संख्या 1380 की कैप्टन और पायलट थी.

संकट के समय स्थिति संभालने को लेकर पायलट की चारों ओर प्रशंसा
विमान की फाइल फोटो
नई दिल्ली: जमीन से लगभग 30 हजार फुट की ऊंचाई पर उड़ रहे एक विमान के एक इंजन में धमाका होने से उसकी एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई. इस घटना में हो जाने और एक यात्री के विमान से बाहर गिरने से बचा लिया. ऐसी विकट परिस्थिति में भी सूझ बूझ से काम लेने और विमान की सफलतापूर्वक आपात लैंडिंग कराने को लेकर साउथवेस्ट एयरलाइंस की महिला पायलट टेमी जो शल्ट्स की खूब प्रशंसा हो रही है. टेमी जो शल्ट्स अमेरिकी नौसेना में लडाकू विमान की पायलट रह चुकी हैं. वह डलास जा रहे विमान संख्या 1380 की कैप्टन और पायलट थी.

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु में स्पाइसजेट के विमान में उतरते समय धुआं दिखा

इस विमान को मंगलवार को फिलाडेल्फिया में आपात स्थिति में उतारा गया. दरअसल, उड़ाने के दौरान ही इस विमान के एक इंजन में विस्फोट हो गया था. उस वक्त विमान 500 मील प्रति घंटा की रफ्तार से 30 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था और उसमें 149 लोग सवार थे. विस्फोट के बाद एक नुकीली चीज विमान से टकराई और विमान की खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई. बाद में यात्रियों ने बताया कि उन लोगों ने क्षतिग्रस्त खिड़की से बाहर गिरी जा रही एक महिला को बचाया.

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने AIR INDIA को पायलट की सैलरी जारी करने का निर्देश दिया

हालांकि, उस महिला यात्री के सिर में चोट लगने की वजह से महिला की बाद में मौत हो गई. इन आपात परिस्थितियों में भी टेमी ने संयम से काम लिया और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को पूरी जानकारी दी.

VIDEO: दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर.


विमान को फिलाडेल्फिया में आपात स्थिति में उतारा गया. इस घटना के बाद टेमी की प्रशंसा हो रही है. (इनपुट भाषा से) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com